दुकान पर कब्जे के मामले में चौकी इंचार्ज और कांस्टेबल निलंबित

एक सप्ताह पूर्व दुकान पर कब्जे को लेकर हुए विवाद में चौकी इंचार्ज और कांस्टेबल की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर एसएसपी शैलेश पांडेय ने दोनों को सस्पेंड कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 02:17 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 06:02 AM (IST)
दुकान पर कब्जे के मामले में चौकी इंचार्ज और कांस्टेबल निलंबित
दुकान पर कब्जे के मामले में चौकी इंचार्ज और कांस्टेबल निलंबित

बरेली, जेएनएन : एक सप्ताह पूर्व दुकान पर कब्जे को लेकर हुए विवाद में चौकी इंचार्ज और कांस्टेबल की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर एसएसपी शैलेश पांडेय ने दोनों को सस्पेंड कर दिया।

रिछोला किफायतुल्ला गांव में सड़क किनारे गांव के ही अब्दुल करीम की दो दुकानें हैं। आरोप है कि 24 मई को नवाबगंज कस्बे का गगन गंगवार, हरदुआ का निर्मल व नाद सिमरिया जनपद पीलीभीत निवासी सचिन गंगवार कई अन्य लोगों के साथ हथियारों से लैस होकर उनकी दुकान पर आ धमके और ताला तोड़कर दुकान में कब्जा करने लगे। उनका बेटा बेटा मोहम्मद अलतमस वहां पहुंचा तो उन्होंने उससे मारपीट की। पड़ोसी जुटे तो आरोपित तमंचा लहराते हुए फरार हो गए। घटना की रिपोर्ट अब्दुल करीम की ओर से गगन गंगवार, निर्मल, सचिन गंगवार व अन्य लोगों के खिलाफ थाना नवाबगंज में दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने निर्मल, सचिन गंगवार, कस्बे के मोहम्मद सलीम उसके भाई मोहम्मद तस्लीम व ग्राम जरेली निवासी मोहम्मद मियां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मामले में कोतवाल सुरेंद्र सिंह पचौरी ने कस्बा पुलिस चौकी इंचार्ज दिगंबर सिंह और कांस्टेबल राजकुमार के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति कर एसएसपी को रिपोर्ट भेजी थी। जिस पर शनिवार को एसएसपी ने कस्बा पुलिस चौकी इंचार्ज दिगंबर सिंह व कांस्टेबल राजकुमार को निलंबित कर दिया। इंस्पेक्टर का खास था कांस्टेबल

क्योलडि़या थाने में तैनात कांस्टेबल राजकुमार का दो माह पूर्व नवाबगंज थाने में अटैचमेंट किया गया था। वह थाने में कम्प्यूटर मुंशी को कार्यभार संभालने के साथ ही एक अधिकारी के खास माने जाते थे, लेकिन कब्जे के दौरान बवाल के बाद पुलिस पर अंगुलियां उठने लगीं, जिसपर आननफानन में कांस्टेबल का अटैचमेंट समाप्त कर वापस क्योलड़िया थाने भेज दिया था।

chat bot
आपका साथी