शाहजहांपुर में चबूतरे पर रखी मूर्तियां हटवाने को लेकर भिड़े दो पक्ष

शाहजहांपुर में चबूतरे पर रखी मूर्तियां हटवाने को लेकर भिड़े दो पक्ष

चबूतरे पर रखीं मूर्तियां का विरोध करते हुए एक पक्ष ने उन्हें हटवाने के लिए हंगामा शुरू कर दिया। दूसरे पक्ष के लोगों ने मूर्ति हटाने से इन्कार किया जिस पर विवाद शुरू हो गया।

Publish Date:Sat, 08 Aug 2020 03:18 PM (IST) Author: Ravi Mishra

शाहजहांपुर, जेएनएन। चबूतरे पर रखीं मूर्तियां का विरोध करते हुए एक पक्ष ने उन्हें हटवाने के लिए हंगामा शुरू कर दिया। दूसरे पक्ष के लोगों ने मूर्ति हटाने से इन्कार किया, जिस पर विवाद शुरू हो गया। विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए। तो दूसरी ओर से भी लोग एकत्र होने लगे। स्थिति तनावपूर्ण होने पर सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सदर मौके पर पहुंचे। दोनों पक्षों के लोगों से वार्ता कर मामला शांत कराया।

शहर के सदर बाजार क्षेत्र के मुहल्ला हद्दफ में पुलिस चौकी से लगभग 50 मीटर दूर धोबियों वाली गली में पुराने कुएं को पाटकर मुहल्ले के लोगों ने उस पर चबूतरा बना दिया है, जिस पर शिवलिंग व भगवान की कुछ मूर्तियां रखकर कई वर्षों से पूजा अर्चना की जा रही है। गली में रहने वाला दूसरे पक्ष का एक व्यक्ति मूर्तियों को वहां रखने का विरोध कर रहा है। शुक्रवार शाम उसने हंगामा किया था, लेकिन मुहल्ले के ही कुछ लोगों ने समझाकर शांत कर दिया।

शनिवार को वह फिर से मूर्तियां रखी होने का विरोध करने लगा। उसके पक्ष से लोग आए तो मुहल्ले के अन्य लोग भी जमा हो गए और वहां पर हंगामा होने लगा। इस बीच सूचना पर विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री राजेश अवस्थी व बजरंग दल के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए। दोनों ही पक्षों के बीच नोकझोंक होने की सूचना अधिकारियों को दी गई। सिटी मजिस्ट्रेट विनीता सिंह व सीओ सदर महेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। दोनों पक्षों से पांच-पांच लोगों को वार्ता के लिए बुलाया। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.