Trishul Airbase Alert : बरेली के त्रिशूल एयरबेस में घास काटने के बहाने जींस टीशर्ट में घुसे दाे घुसपैठिए, अलर्ट हुई सुरक्षा एजेंसियां, कर रही पूछताछ

Trishul Air Base Bareilly on ALERT त्रिशूल एयरबेस के अंदर मैदान की घास काटने वाले मजदूरों में शामिल होकर दो युवक दाखिल हो गए। मुख्यद्वार पर आइडी जांचने वाले स्टाफ को भी उन्होंने गच्चा दे दिया। मजदूरों के साथ मैदान तक पहुंचने में कामयाब रहे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:48 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:48 AM (IST)
Trishul Airbase Alert : बरेली के त्रिशूल एयरबेस में घास काटने के बहाने जींस टीशर्ट में घुसे दाे घुसपैठिए, अलर्ट हुई सुरक्षा एजेंसियां, कर रही पूछताछ
बरेली के त्रिशूल एयरबेस में घास काटने के बहाने जींस टीशर्ट में दाखिल हुए दो घुसपैठिए

बरेली, जेएनएन। Trishul Air Base Bareilly on ALERT : बरेली के त्रिशूल एयरबेस के अंदर मैदान की घास काटने वाले मजदूरों में शामिल होकर दो युवक दाखिल हो गए। मुख्यद्वार पर आइडी जांचने वाले स्टाफ को भी उन्होंने गच्चा दे दिया। मजदूरों के साथ मैदान तक पहुंचने में कामयाब रहे दोनों युवक अपनी वेशभूषा अलग होने की वजह से पहचाने गए। मजदूर आमतौर पर मैली शर्ट-पैंट में होते हैं। जबकि इन युवकों ने जींस टी-शर्ट पहनी थी। अंदर सार्जेंट ने पूछताछ की। गेट पर दोनों की आइडी जांची गई। सामने आया कि मजदूरों की लिस्ट में उनका नाम नहीं था। वायुसेना ने इज्जतनगर पुलिस को दोनों युवकों को सौंप दिया। एयरफोर्स स्टेशन के फ्लाइट लेफ्टीनेंट संजीव एस पिल्ले ने दोनों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है।

इज्जतनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक सतीश यादव के मुताबिक प्रतिदिन त्रिशूल एयरबेस के अंदर घास काटने के लिए मजदूर अंदर जाते है। उसी वक्त पर कुछ मजदूर शिफ्ट खत्म करके वापस आते है। रविवार शाम छह बजे दोनों युवक अंदर जाने वाले मजदूरों के साथ शामिल होकर मैदान तक पहुंच गए। गेट पर तैनात स्टाफ उनकी आइडी देख नहीं सका। अंदर परिसर में दोनों ने टहलना शुरू किया। गतिविधियों को देखते इन युवकों पर एक सार्जेंट की नजर पड़ी। क्योंकि बाकी मजदूर मैदान में घास काटने लगे थे।

दोनों युवकों से आइडी मांगी गई। पूछताछ में उन्होंने अपनी पहचान बरेली की डिफेंस कालोनी में रहने वाले अंगद लाल और जय प्रकाश बताई। लेकिन वह ये नहीं उजागर कर सके कि अंदर आने का उनका प्रयोजन क्या था? इसके बाद उन्हें इज्जतनगर थाने की पुलिस को सौंपा गया। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की। अंगदलाल ने बताया कि वह जौनपुर के गांव सेनापुर का रहने वाला है। जबकि जय प्रकाश रायबरेली उचहर की पोस्ट गुलरिया के रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक दोनों इज्जतनगर मंडल के डीजल लोको शेड में अप्रेंटिस हैं। उन्होंने पुलिस को बयान दिया है कि उन्हें एयरबेस अंदर से देखने की जिज्ञासा थी। इसलिए मजदूरों के साथ शामिल होकर गए थे। थाने में दोनों काफी रो रहे थे।

खुफिया एजेंसियों ने रिकार्ड खंगाला, पूछताछ की

आर्मी इंटेलिजेंस, आइबी, एलआइयू एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे। दोनों युवकों से पूछताछ की। स्वजनों के बारे में जानकारी की गई। रात करीब 11 बजे तक पूरी छानबीन के बाद दोनों को घुसपैठ करने, प्रतिबंधित सैन्य क्षेत्र की गोपनीयता भंग करने के आरोप में इज्जतनगर थाना पुलिस के हवाले किया गया। सोमवार को उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस की सूचना पर उनके परिवार के लोग बरेली पहुंच गये।

दोनों युवकों को पकड़ा गया है। वायुसेना से मिली तहरीर के आधार पर एफआइआर दर्ज की गई है। युवकों से पूछताछ जारी है।- सतीश यादव, प्रभारी निरीक्षक, इज्जतनगर थाना

chat bot
आपका साथी