बीएल एग्रो प्लांट हादसे में ईटीपी प्लांट प्रमुख और सुरक्षा अधिकारी काे माना तीन मजदूरों की मौत का जिम्मेदार, मांगा जवाब

सीबीगंज में बीएल एग्रो फैक्ट्री में बीते मंगलवार को एटीपी प्लांट की सफाई के दौरान हुए हादसे में तीन मजदूरों की मौत के मामले में फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से गठित कमेटी ने दो लोगों की लापरवाही पाई है। फैक्ट्री की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:57 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:57 AM (IST)
बीएल एग्रो प्लांट हादसे में ईटीपी प्लांट प्रमुख और सुरक्षा अधिकारी काे माना तीन मजदूरों की मौत का जिम्मेदार, मांगा जवाब
बीएल एग्रो प्लांट हादसे में ईटीपी प्लांट प्रमुख और सुरक्षा अधिकारी काे माना तीन मजदूरों की मौत का जिम्मेदार

बरेली, जेएनएन। सीबीगंज में बीएल एग्रो फैक्ट्री में बीते मंगलवार को एटीपी प्लांट की सफाई के दौरान हुए हादसे में तीन मजदूरों की मौत के मामले में फैक्ट्री प्रबंधन की ओर से गठित कमेटी ने दो लोगों की लापरवाही पाई है। जिन्हें फैक्ट्री की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। वही घायलों की हालत अब ठीक है, उन्हें अस्पताल से जल्दी छुट्टी मिल जाएगी।

बीते मंगलवार को बीएल एग्रो की जौहरपुर स्थित यूनिट के एटीपी प्लांट की सफाई के दौरान तीन मजदूरों की मौत के मामले में फैक्ट्री की ओर से गठित कमेटी ने प्राथमिक तौर पर ईटीपी प्लांट के प्रमुख एसएस श्रीवास्तव व सुरक्षा अधिकारी प्रभु पांडे को दोषी माना है। जिन्हे फैक्ट्री की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। वहीं अस्पताल में भर्ती कराए गए नितिन मिश्रा, प्रवीण, हेमराज, प्रभात कुमार की हालत में सुधार है।

डाक्टरों के मुताबिक, जल्द उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। वहीं जिला प्रशासन की ओर से भी इस मामले में जांच की जा रही है। बता दें कि बीते मंगलवार को बीएल एग्रो के तीन मजदूर यासीन, नीरज, विजय एटीपी प्लांट की सफाई के दौरान 15 फीट गहरे गड्ढे में सफाई के लिए उतरे थे। जहरीली गैस के संपर्क में आने के चलते तीनो लोग बेहोश हो गए। इसके बाद उन्हें बचाने होते चार उनके अन्य साथी भी बेहोश हो गए थे।

सभी को गंभीर हालत में भोजीपुरा स्थित मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था जहां उपचार के दौरान यासीन, नीरज, विजय ने दम तोड़ दिया था। हालांकि फैक्ट्री प्रबंधन व मृतक के स्वजन के बीच मंगलवार देर शाम समझौता हो गया था। इसके बाद मृतक के स्वजन ने किसी भी कानूनी कार्रवाई से इनकार कर दिया था। वहीं फैक्ट्री के डीजीएम एचआर प्रेम बाबू शर्मा ने बताया कि अभी पूरे मामले में दो लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। मामले में गहन जांच की जा रही है। घटना के अन्य कारणों का पता लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी