कपड़े की दुकान की आड़ में वाहन चोर गैंग चलाने वाले दो व्यापारी गिरफ्तार

कपड़े के व्यापार की आड़ में वाहन चोरी गैंग चलाने वाले दो व्यापारियों को क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा। दाेनों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के 11 वाहन बरामद किए। इस दौरान शातिरों ने दो साल में दर्जनों बाइक चोरी करने और उन्हें बेचने की बात कबूल की।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 09:17 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 09:17 PM (IST)
कपड़े की दुकान की आड़ में वाहन चोर गैंग चलाने वाले दो व्यापारी गिरफ्तार
दाेनों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के 11 वाहन बरामद किए।

 बरेली, जेएनएन।  कपड़े के व्यापार की आड़ में वाहन चोरी गैंग चलाने वाले दो व्यापारियों को क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा। दाेनों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के 11 वाहन बरामद किए। इस दौरान शातिरों ने दो साल में दर्जनों बाइक चोरी करने और उन्हें बेचने की बात कबूल की। वहीं दोनों की गिरफ्तारी की जानकारी होते ही गैंग के चार बदमाश फरार हो गए। चारों बदमाश दो महीने पहले ही वाहन चोरी के मामले में जेल से जमानत पर छूटे थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों वाहन चोरों को जेल भेज दिया है। जबकि फरार चार वाहन चोरों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। एसएसपी ने प्रेस वार्ता कर इस गैंग का राजफाश किया।

शहर से लेकर कस्बों से इन दिनों बड़े पैमाने पर दाे पहिया वाहन चोरी हो रहे थे। रोजाना आधा दर्जन से अधिक वाहन चोरी के मुकदमे जिले में दर्ज हो रहे थे। एसएसपी ने वाहन चोर गैंग को दबोचने के पुलिस को अलर्ट किया था। धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच को भी लगाया था। इतना ही नहीं देर रात वाहनों की चेकिंग के भी निर्देश दिए थे। जिसके बाद पुलिस वाहन चोर गैंग की तलाश में जुटी थी। बुधवार को क्राइम ब्रांच को पता चला कि कैंट के दो युवक नई बाइकों को भी 10 हजार में बेंच देते हैं। क्राइम ब्रांच ने मुखबिर लगाए और एक बाइक की डील की। इस दौरान दोनों से एक बाइक की नौ हजार में डील हो गई। दोनों युवक से बाइक खरीद की डील होने के बाद क्राइम ब्रांच ने उन्हें दबोचने के लिए फिल्डिंग लगाई। बुधवार शाम दोनो युवक बाइक देने के लिए जैसे ही वीआइ बाजार आए क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा। पकड़े गए युवकों ने अपना तस्लीम खान निवासी ठिरिया निजावत खां और दूसरे ने अपना नाम शाहिद खान निवासी उमरिया थाना कैंट बताया।

कपड़े की दुकान के आड़ में चला रहे थे वाहन चोर गैंग

पूछताछ में पता चला कि तस्लीम और शाहिद खान दोनों गांव में कपड़े की दुकान चलाते थे। दोनों की दुकान अच्छी चल रही थी। कपड़े की दुकान चलाने के दौरान दो साल पहले उनकी मुलाकात वाहन चोर गैंग से हुई। उन्होंने गैंग से आठ हजार में चोरी का नया वाहन खरीदा और उस वाहन को 15 हजार में बेचा। मोटा मुनाफा देख वह वाहन चोर गैंग खुद चलाने लगे और वाहन चोरी करने से लेकर उसे बेंचने का काम करना शुरू कर दिया था।

क्या कहना है एसएसपी का

दोनों युवक कपड़े की दुकान की आड़ में वाहन चोरी करने के साथ ही वाहन चोर गैंग भी चलाते थे। गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। चार साथी फरार हैं तलाश की जा रही है।

रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

chat bot
आपका साथी