यात्रियों को बंधक बनाने का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपित टीटीई निलंबित

आरोपित के खिलाफ विभागीय जांच सीनियर डीसीएम को सौंपी गई है। मामला 10 मई को वीडियो वायरल होने से चर्चा में आया था।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Tue, 21 May 2019 12:15 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 12:15 PM (IST)
यात्रियों को बंधक बनाने का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपित टीटीई निलंबित
यात्रियों को बंधक बनाने का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपित टीटीई निलंबित

बदायूं, जेएनएन : रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर बीड़ी पीने के आरोप में दो यात्रियों को बंधक बनाने और उनके साथ आईं महिलाओं से गाली-गलौज करने के प्रकरण में फंसे टीटीई को डीआरएम ने निलंबित कर दिया है। आरोपित के खिलाफ विभागीय जांच सीनियर डीसीएम को सौंपी गई है। मामला 10 मई को वीडियो वायरल होने से चर्चा में आया था। 

बदायूं प्लेटफार्म पर तैनात टीटीई महेंद्र ङ्क्षसह का 10 मई को एक वीडियो वायरल हुआ था। उस वीडियो में टीटीई दो यात्रियों को प्लेटफार्म से खींचते हुए लाते दिखे हैं। दोनों को अपने केबिन में बंद कर बाहर से ताला लगाते भी दिखे थे। बात यहीं खत्म नहीं हुई, टीटीई ने उनके साथ आईं महिलाओं से धक्का-मुक्की की। गालीगलौज भी की थी। मामला पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के डीआरएम तक पहुंचा। उन्होंने तत्काल प्रभाव से मामले की जांच बैठाई। 

अधिकारी मान रहे निलंबन ही पर्याप्त कार्रवाई नहीं

प्रारंभिक जांच मुख्य वाणिज्य निरीक्षक ने की। आरोपों में फंसने पर टीटीई महेंद्र सिंह को बरेली अटैच कर दिया गया। इस बीच सोमवार को डीआरएम ने मामले में टीटीई को निलंबित कर दिया है। अधिकारियों का मानना है कि ऐसे कृत्य के बदले केवल निलंबन की कार्रवाई पर्याप्त नहीं है। इसलिए विभागीय जांच के आधार पर और भी कठोर कार्रवाई टीटीई के खिलाफ की जाएगी। इसी के चलते डीआरएम ने सीनियर डीसीएम (डिविजनल कामर्शियल मैनेजर) को जांच सौंपी गई है।

जांच के बाद लिया जाएगा सख्त फैसला: पीआरओ

घटना शर्मनाक थी इसलिए दोषी टीटीई के खिलाफ कार्रवाई की गई। आगे जांच के बाद जो भी तथ्य आएंगे, और सख्त फैसला लिया जाएगा। यात्रियों के साथ बदसलूकी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। - राजेंद्र सिंह, पीआरओ

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी