बरेली में खोदाई ने रोका चौकी चौराहे का रास्ता

चौकी चौराहे पर आवागमन बाधित होने लगा है। चौराहे से डीएम आवास की तरफ जाने वाली एक सड़क बंद हो चुकी है। अब ट्रंक सीवर लाइन डालने के लिए चौकी चौराहे को छोड़कर दूसरी तरफ निर्माण शुरू हो चुके हैं। चौकी चौराहा से गांधी उद्यान की ओर सड़क खोदाई कर सीवर लाइन बिछाई जा रही है। एक तरफ का रास्ता बैरीकेडिग लगाकर रोक दिया गया है। गुरुवार को यातायात का दबाव एक ही सड़क पर होने के बाद लोग दिनभर जूझते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 02:54 AM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 02:54 AM (IST)
बरेली में खोदाई ने रोका चौकी चौराहे का रास्ता
बरेली में खोदाई ने रोका चौकी चौराहे का रास्ता

बरेली, जेएनएन : चौकी चौराहे पर आवागमन बाधित होने लगा है। चौराहे से डीएम आवास की तरफ जाने वाली एक सड़क बंद हो चुकी है। अब ट्रंक सीवर लाइन डालने के लिए चौकी चौराहे को छोड़कर दूसरी तरफ निर्माण शुरू हो चुके हैं। चौकी चौराहा से गांधी उद्यान की ओर सड़क खोदाई कर सीवर लाइन बिछाई जा रही है। एक तरफ का रास्ता बैरीकेडिग लगाकर रोक दिया गया है। गुरुवार को यातायात का दबाव एक ही सड़क पर होने के बाद लोग दिनभर जूझते रहे।

ट्रंक सीवर लाइन बिछाने का काम जल निगम करा रहा है। अब तक चौपुला चौराहे से शुरू होकर सीवर लाइन डाले जाने का काम चौकी चौराहा तक पहुंच गया था। आशंका थी कि गुरुवार तक यह काम चौकी चौराहा पर पहुंच जाएगा। इससे आवागमन में परेशानी होगी या रूट डायवर्ट किया जाएगा, लेकिन जल निगम ने गोल मार्केट रतनदीप कॉम्पलेक्स तक खोदाई का काम बंद कर दिया। गुरुवार को जब काम शुरू किया तो चौकी चौराहा पर खोदाई न कर दूसरी ओर से शुरू किया गया। इसके चलते आइएमए हॉल के सामने और चौकी चौराहा की ओर बेरीकेडिग लागकर रास्ता बंद कर दिया गया। एक तरफ का रास्ता बंद हो जाने से गांधी उद्यान की ओर से आ रहे वाहनों को आइएमए हॉल के सामने दूसरी साइड जाकर निकलना पड़ा। इसके चलते दिन में कई बार जाम की स्थिति भी बनी। कार्यदायी संस्था को जून-जुलाई तक मोहलत : डीएम

डीएम नितीश कुमार ने कहा कि सीवर लाइन प्रोजेक्ट में लेटलतीफी से लोगों को परेशानी थी। इसलिए जलनिगम और कार्यदायी संस्था को जून-जुलाई तक का अल्टीमेटम दिया गया है। उन्हें खोदाई को लेकर थोड़ी रियायत भी दी गई है। ताकि वह जल्दी निर्माण पूरे करा लें। एक बार खोदाई और लाइन बिछाने के निर्माण पूरे होने के बाद शहर के लोगों को बड़ी सुविधा मिल सकेगी। चौकी चौराहा पर खोदाई का कार्य शुरू नहीं किया गया है। चौराहा छोड़कर कार्य को आगे बढ़ाया गया है। आवागमन में दिक्कत न हो इसके चलते तेजी से कार्य कराया जा रहा है। जल्द ही रास्ता शुरू कराया जाएगा।

-संजय कुमार, एक्सईएन, जल निगम

chat bot
आपका साथी