दलालों से साठगांठ करके रजिस्ट्रेशन में किया जा रहा था खेल, परिवहन विभाग का आरआइ निलंबित

परिवहन विभाग के संभागीय निरीक्षक (आरआइ) राजेंद्र सिंह के खिलाफ पिछले कई महीनों से लगातार शिकायतें की जा रही थी। कई शिकायतें मिलने पर उप परिवहन आयुक्त ने मामले की जांच कराई तो शिकायतें सही मिली। इसके बाद उप परिवहन आयुक्त वीके सोनकिया ने स्वयं मामले की जांच की।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 02:42 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 05:12 PM (IST)
दलालों से साठगांठ करके रजिस्ट्रेशन में किया जा रहा था खेल,  परिवहन विभाग का आरआइ निलंबित
मामले में परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने आरआइ को निलंबित कर मुख्यालय से अटैच कर दिया है।

 बरेली, जेएनएन।  परिवहन विभाग के संभागीय निरीक्षक (आरआइ) राजेंद्र सिंह के खिलाफ पिछले कई महीनों से लगातार शिकायतें की जा रही थी। कई शिकायतें मिलने पर उप परिवहन आयुक्त ने मामले की जांच कराई तो         की गईं शिकायतें सही मिली। आरटीओ व एआरटीओ के साथ ही दूसरे जनपदों के एआरटीओ से मिली जांच रिपोर्ट के बाद उप परिवहन आयुक्त वीके सोनकिया ने स्वयं मामले की जांच की। जिसमें स्लीपर बसों की फिटनेस मानक के अनुरूप नहीं मिली। इसके साथ ही निजी बसों की फिटनेस में भी घोर लापरवाही मिली थी। जिसकी जांच रिपोर्ट बनाकर बीते दिनों उन्होंने शासन को भेज दी थी। मामले में परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने आरआइ को निलंबित कर मुख्यालय से अटैच कर दिया है।

परिवहन आयुक्त की ओर से जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि संभागीय निरीक्षक प्राविधिक बरेली राजेंद्र सिंह दलालों के साथ निजी सांठ-गांठ करके उन्हें नियम विरूद्ध लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से फिटनेस, रजिस्ट्रेशन एवं ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने में गंभीर अनियमितताएं करते हैं। जिसकी जांच आरटीओ डा. अनिल कुमार गुप्ता, एआरटीओ प्रशासन आरपी सिंह से उप परिवहन आयुक्त ने कराई। जिसमें मामला सही पाया गया। मिली जांच रिपोर्ट के आधार पर परिवहन आयुक्त ने यह कार्रवाई की है।

chat bot
आपका साथी