बरेली में सर्वे के आधार पर नए सिरे से तैयार होगा ट्रैफिक प्लान

जाम की बढ़ती समस्या को देखते हुए एसपी ट्रैफिक ने नई पहल की है। इस पहल के तहत अब पूरे शहर में जाम वाले स्थानों का सर्वे कराया जाएगा। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर नए सिरे से ट्रैफिक प्लान तैयार किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 05:50 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 05:50 AM (IST)
बरेली में सर्वे के आधार पर नए सिरे से तैयार होगा ट्रैफिक प्लान
बरेली में सर्वे के आधार पर नए सिरे से तैयार होगा ट्रैफिक प्लान

जेएनएन, बरेली: जाम की बढ़ती समस्या को देखते हुए एसपी ट्रैफिक ने नई पहल की है। इस पहल के तहत अब पूरे शहर में जाम वाले स्थानों का सर्वे कराया जाएगा। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर नए सिरे से ट्रैफिक प्लान तैयार किया जाएगा। जाम से निदान का हल निकाला जाएगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी ट्रैफिक राम मोहन सिंह ने बताया कि सीवर लाइन खोदाई के कार्य के चलते यातयात बाधित है। खोदाई वाले स्थानों के साथ अत्यधिक यातायात दबाव वाले मार्गों व चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी रहती है। बावजूद जाम की समस्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में सर्वे के लिए दो टीमें गठित की गईं हैं। यह टीमें अलग-अलग स्थानों की सर्वे रिपोर्ट तैयार करेगी। रिपोर्ट में इस बात का जिक्र होगा कि किस स्थान पर किस समय जाम की स्थिति सर्वाधिक रहती है। यातायात का दबाव अत्यधिक रहता है। सेटेलाइट चौराहे पर दोपहर एक बजे से तीन बजे तक जाम का पीक आवर्स पाया गया है। इसी तरह कुतुबखाना पर शाम पांच से आठ बजे तक जाम का पीक आवर्स पाया गया है। पीक आवर्स का मतलब जाम लगने वाले समय से है। लिहाजा, इस तरह अलग-अलग चौराहे के जाम का पीक आवर्स निकाल नए सिरे से ट्रैफिक प्लान तैयार होगा।

गांधी उद्यान रोड पर लगाया गया बैरियर

गांधी उद्यान रोड पर गुरुवार को बैरियर लगा दिया गया। इससे बियावानी कोठी की ओर से व श्यामगंज पुल से होते हुए गांधी उद्यान होकर चौकी चौराहे जाने वाले लोगों को दूसरे मार्ग से घूमकर निकलना पड़ा। इस प्लान के बारे में जानकारी देते हुए टीआइ परवेज अंसारी ने बताया कि गांधी उद्यान पर खोदाई के चलते जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही थी। लिहाजा जो वाहन बियावानी से होते हुए चौकी चौराहे या स्टेशन जाने वाले थे वह बरेली क्लब से होकर गुजर रहे हैं। गांधी उद्यान के सामने रास्ता बंद, ट्रैफिक डायवर्ट

जेएनएन, बरेली : शहर में ट्रंक सीवर लाइन बिछाने का काम गुरुवार को गांधी उद्यान के पास तक पहुंच गया। इस कारण वहां बैरियर लगाकर वाहनों को रोक दिया गया। एक बार फिर अचानक रास्ता बंद होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दूसरे रास्तों से होकर वाहन निकले जिससे वहां जाम की स्थिति बनी रही।

जल निगम पिछले कई दिनों से चौकी चौराहा से बियावानी कोठी होते हुए ईसाइयों की पुलिया तक कई जगह पर सीवर लाइन बिछाने का काम कर रहा है। इसके लिए जगह-जगह पर गड्ढे खोद दिए गए हैं। ईसाइयों की पुलिया से खुर्रम गौटिया होते हुए बियावानी कोठी की ओर का रास्ता पहले से ही बंद है। गुरुवार को सड़क खोदाई का बचा हुआ काम गांधी उद्यान के पास शुरू किया गया। इसके चलते वहां विकास भवन से चौकी चौराहा व सर्किट हाउस को जाने वाला मार्ग बंद कर दिया गया। शाम का समय होने के कारण घरों को लौटने वालों को परेशानी हुई। वाहनों को रुहेला होटल की ओर से बरेली क्लब, अक्षर विहार होते हुए बड़ा डाकखाना से चौकी चौराहा को निकाला गया। इससे वहां जाम की स्थिति बनी रही। रास्ता बंद होने के कारण कई वाहन रामपुर गार्डन के बीच से होते हुए निकले। इससे वहां भी सड़कों पर वाहनों की संख्या में काफी इजाफा हो गया। सेटेलाइट व बंजरिया में भी जाम रहा। जल निगम के एक्सईएन संजय कुमार ने बताया कि दो दिन में मार्ग खोद दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी