Toilet Scam : बरेली में खातों से होगी एक करोड़ 24 लाख की रिकवरी

Toilet Scam 12 करोड़ के शौचालय घोटाले में अभी तक एक करोड़ 24 लाख की रिकवरी नहीं हो पाई है। करीब दो हजार ऐसे खाते हैं जिनमें एक करोड़ 24 लाख रुपये की रकम डाल दी गई थी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 11:47 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 11:47 AM (IST)
Toilet Scam :  बरेली में खातों से होगी एक करोड़ 24 लाख की रिकवरी
Toilet Scam : बरेली में खातों से होगी एक करोड़ 24 लाख की रिकवरी

बरेली, जेएनएन। 12 करोड़ के शौचालय घोटाले में अभी तक एक करोड़ 24 लाख की रिकवरी नहीं हो पाई है। करीब दो हजार ऐसे खाते हैं जिनमें एक करोड़ 24 लाख रुपये की रकम डाल दी गई थी। यह खाते उन लाभार्थियों के नहीं है जिनके खाते में रकम डाली जानी थी। मामले का खुलासा होने के बाद अब इन खातों में गई राशि की रिकवरी की जाएगी।

इसके लिए सभी खातेदारों को नोटिस जारी करके रकम जमा करने के लिए कहा जाएगा। इसके साथ बैंको से कहा गया है कि इन खातों में पैसे जमा होने पर उस रकम की रिकवरी की जाए जो इनके खाते में चली गई है। अगर इसके बाद भी रिकवरी नहीं हो पाती है तो आरसी जारी की जाएगी और प्रशासनिक स्तर से वसूली की जाएगी।

पूर्व डीपीआरओ चंद्रिका प्रसाद के कार्यकाल में खुलासा हुआ था कि करीब 12 करोड़ 34 लाख की राशि लाभार्थियों के बजाय दूसरे खातों में डाल दी गई । इस पर पंचायती राज विभाग के एक बाबू को निलंबित किया गया था और एडीपीआरओ को जांच सौंपी गई थी। डीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि पूरी राशि की वसूली की जाएगी । इसमें बैंकों को भी सख्त निर्देश दिए गए हैं कि इस पैसे की रिकवरी की जाए।

chat bot
आपका साथी