Corona Vaccination in Bareilly : बरेली में आज सिर्फ जिला अस्पताल और महिला अस्पताल में ही लगेगी कोरोना की वैक्सीन, जाने क्याें लिया गया ऐसा फैसला और जिले में कितनी बची है वैक्सीन की डोज

Corona Vaccination in Bareilly टीकाकरण को लेकर बरेली समेत प्रदेश के लोगों ने पिछले कुछ दिनों में इतना उत्साह दिखाया कि वैक्सीन ही कम पड़ गईं। जिले में वैक्सीनेशन के लिए महज तीन हजार के करीब डोज ही बाकी हैं।आज रात तक लखनऊ से वैक्सीन आ जाएगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 09:34 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 09:34 AM (IST)
Corona Vaccination in Bareilly : बरेली में आज सिर्फ जिला अस्पताल और महिला अस्पताल में ही लगेगी कोरोना की वैक्सीन, जाने क्याें लिया गया ऐसा फैसला और जिले में कितनी बची है वैक्सीन की डोज
जिले में अन्य केंद्रों पर नहीं होगा वैक्सीनेशन, महज तीन हजार वैक्सीन की डोज ही शनिवार के लिए बाकी।

बरेली, जेएनएन। Corona Vaccination in Bareilly : टीकाकरण को लेकर बरेली समेत प्रदेश के लोगों ने पिछले कुछ दिनों में इतना उत्साह दिखाया कि वैक्सीन ही कम पड़ गईं। जिले में वैक्सीनेशन के लिए महज तीन हजार के करीब डोज ही बाकी हैं। ऐसे में टीकाकरण के लिए पहुंचे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े, इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को जिले में केवल दो केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन का फैसला लिया है। वैक्सीन की कमी की वजह से केवल जिला अस्पताल और जिला महिला अस्पताल पर ही टीकाकरण किया जाएगा। इसके अलावा जिले के प्राइवेट अस्पतालों समेत सभी टीकाकरण केंद्रों पर शनिवार को वैक्सीनेशन नहीं होगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.आरएन सिंह ने बताया कि कई दिन पहले वैक्सीन की डिमांड भेजी गई थी। चार दिन पहले जिले को महज पांच हजार वैक्सीन मिली थीं। इसके बाद तीन दिन पहले फिर डिमांड भेजी गई। अब शनिवार को लखनऊ से वैक्सीन भेजी जाएंगी। हालांकि कितना स्टॉक आएगा, इसकी जानकारी अब भी मुख्यालय से नहीं मिली है। शनिवार रात तक स्टाक पहुंचने की पूरी उम्मीद है। स्टाक आने के बाद रविवार को फिर से टीकाकरण सामान्य दिनों की तरह होने की उम्मीद है।जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.आरएन सिंह ने बताया कि शनिवार के लिए करीब तीन हजार डोज ही बाकी हैं। इसलिए केवल जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल में ही टीकाकरण का फैसला लिया गया है। लखनऊ से रात तक वैक्सीन का स्टाक आने की उम्मीद है। इस वजह से रविवार से वैक्सीनेशन दुरुस्त हो जाएगा।

रविवार के लिए बचाई गईं कुछ वायल

बताया जा रहा है कि शनिवार को कई स्वास्थ्य केंद्रों पर कुछ वैक्सीन की डोज बची थीं। लेकिन रविवार को प्रदेश स्तर पर टीका उत्सव मनाया जाएगा। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जिले के निजी व सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर शनिवार को कुछ डोज बचाने के निर्देश दिए। ताकि रविवार को टीकाकरण किया जा सके।

7,678 ने कराया वैक्सीनेशन

टीकाकरण का क्रेज शुक्रवार को भी जारी रहा। जिले में 10,500 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य था।इसमें से 7,678 लोगों ने टीकाकरण कराया। यानी करीब 73.12 फीसद लोगों को वैक्सीन लगाई गई। ग्रामीण क्षेत्र में 4,755 डोज, शहरी क्षेत्र में 2,392 और निजी अस्पतालों में 531 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया।

फरीदपुर में कुआडांडा से भेजी गईं वायल 

फरीदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार दोपहर वैक्सीन खत्म हो गई थीं। जिसके बाद नजदीकी कुआडांडा स्वास्थ्य केंद्र से वैक्सीन फरीदपुर भेजी गईं। जिसके बाद पंजीकृत लोगों का टीकाकरण किया जा सका। कुछ अन्य केंद्रों पर भी वैक्सीन की डोज कम होने से सीमित वैक्सीनेशन किया गया।

chat bot
आपका साथी