आज काठगोदाम से चलेगी बाघ एक्सप्रेस, रेलवे ट्रैक पर पानी भरने से कई ट्रेनों का रूट किया गया डायवर्ट

Today Bagh Express will run from Kathgodam पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के कई रेल सेक्शन में जलभराव व रेलवे ट्रैक की मिट्टी में कटान के कारण ट्रेनों को निरस्त व डायवर्ट किया गया था। रेलवे ने ट्रैक को फिट घोषित कर संचालन शुरु कर दिया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:20 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:30 AM (IST)
आज काठगोदाम से चलेगी बाघ एक्सप्रेस, रेलवे ट्रैक पर पानी भरने से कई ट्रेनों का रूट किया गया डायवर्ट
बुधवार को बाघ एक्सप्रेस ट्रेन बरेली जंक्शन से रवाना हुई थी।

बरेली, जेएनएन। Today Bagh Express will run from Kathgodam : पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के कई रेल सेक्शन में जलभराव व रेलवे ट्रैक की मिट्टी में कटान के कारण ट्रेनों को निरस्त व डायवर्ट किया गया था। रेलवे ने अपने कार्य को 24 घंटे के अंदर दुरुस्त कर दुबारा से रेलवे ट्रैक को फिट घोषित कर संचालन शुरु कर दिया है। जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि 20 अक्टूबर को निरस्त रहने वाली काठगोदाम-हावड़ा एक्सप्रेस 03020 बाघ एक्सप्रेस का संचालन करने का निर्णय लिया गया। बुधवार को जहां यह ट्रेन बरेली जंक्शन से रवाना हुई। वहीं गुरुवार को यह ट्रेन काठगोदाम से चलकर ही जंक्शन पहुंचेगी।

उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में 18 अक्टूबर को भारी बारिश हुई थी। जिसके कारण इज्जतनगर मंडल के काठगोदाम-रामपुर एवं काशीपुर-लालकुंआ रेलखंड में विभिन्न स्थानों पर हुए रेलपथ की मिट्टी का कटान एवं जलभराव के कारण गाड़ियों का निरस्त कर दिया था। जिसे संशोधित किया गया है। जिसमें जैसलमेर-काठगोदाम, जैसलमेर-रामनगर के बीच चलने वाली ट्रेन 05013 व 05313 यात्री स्पेशल को विशेष गाड़ी की यात्रा दिल्ली में समाप्त कर इन्हें 20 अक्टूबर को 05014-05314 के नंबर से दिल्ली से जैसलमेर के लिए रवाना किया जाएगा।

रामपुर के पास रेलवे ट्रैक पर भरा पानी, डायवर्ट की गई उपासना एक्सप्रेसः रामपुर के पास ट्रैक पर पानी भरा होने के कारण बरेली जंक्शन से रामपुर की ओर जाने वाली 02327 उपासना एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित किया गया। हावड़ा से देहरादून जा रही उपासना एक्सप्रेस को बरेली कैंट स्टेशन पर रोक बरेली जंक्शन जाने वाले यात्रियों को वहीं उतारा गया। सभी यात्रियों को ट्रेन के डायवर्ट होने व वाया चंदौसी होकर देहरादून ट्रेन जाने की जानकारी दी गई।

रनिंग कर्मचारियों की बैठक में सुनी समस्याएं : एनई रेलवे मजदूर यूनियन की लोको रनिंग शाखा और ओडीबीसी शाखा की बैठक बुधवार को बरेली सिटी में हुई। जिसमें रनिंग कर्मचारियों की समस्याओं को सुना गया। नरमू के केंद्रीय अध्यक्ष बसंत चतुर्वेदी ने बताया कि रनिंग कर्मचारियों में उनकी समस्याओं को लेकर भारी रोष था। क्योंकि सहायक लोको पायलटों को बिना गार्ड का प्रशिक्षण दिए गार्ड की ड्यूटी करने में लगाया जा रहा है। जो नियम विरुद्ध व सरंक्षा से खिलवाड़ है। बताया कि सहायक लोको पायलट तथा गार्ड की ड्यूटी में काफी भिन्नताएं होती हैं। कहा कि यदि सहायक लोको पायलटों से गार्ड माल की ही ड्यूटी कराया जाना है तो उन्हें 60 दिन की इनिशियल ट्रेनिंग कराई जाए तथा ग्रेड पे 2800 दिया जाए। बिना परीक्षण कराए किसी से कार्य लिया जाना ना केवल नियम विरुद्ध है बल्कि सुरक्षा से भी खिलवाड़ है। बैठक में मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह मलिक, मंडल मंत्री कामरान अहमद, रईस अहमद, रोहित सिंह, संजय त्यागी, शेखर लाल गुप्ता, आरिफ हुसैन आदि रहे।

chat bot
आपका साथी