Today 6 September 2021 Horoscope : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

Today 6 September 2021 Horoscope बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा सूर्य की राशि सिंह में गतिशील है । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चतुर्थ भाव का चंद्रमा कष्टकारी माना जाता है लेकिन यह कुछ लोगों के लिए लाभकारी भी होता है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 09:42 AM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 09:42 AM (IST)
Today 6 September 2021 Horoscope : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे
Today 6 September 2021 Horoscope : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

बरेली, जेएनएन। Today 6 September 2021 Horoscope : बरेली की राशि वृषभ है, और चंद्रमा सूर्य की राशि सिंह में गतिशील है । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चतुर्थ भाव का चंद्रमा कष्टकारी माना जाता है, लेकिन यह कुछ लोगों के लिए लाभकारी भी होता है। बता दें कृषि, आयुर्वेद, मेडिसिन, सोना, आदि से जुड़े व्यापारी के लिए बेहद फायदेमंद है। यह चंद्रमा निम्न वर्गीय एवं मध्यम वर्गीय व्यापारियों के लिए उन्नति कारक रहेगा।

ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा के मुताबिक मेष, वृषभ, सिंह, कन्या, वृश्चिक राशि के जातकों पर चंद्रमा अपनी पूर्ण कृपा बरसाएगा। आज भूमि, वाहन, सोना, ताँबा, मेडिकल से जुड़ा सामान खरीदना लाभकारी होगा। बच्चे, बुजुर्ग और रोगियों को सावधान रहने की जरूरत है।

आर्थिक उन्नति के लिए सफेद वस्त्र पहने, और सफेद वस्तुओं का दान करें, गन्ने के रस से भोलेनाथ का अभिषेक करें, और रोग शांति के लिए चंद्रमा मंत्र की कम से कम एक माला का जप करें।

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2078

शाके - 1943

मास - भाद्रपद मास, कृष्ण पक्ष

दिन - सोमवार

तिथि - चतुर्दशी तिथि प्रातः 7:32 तक उपरांत अमावस्या तिथि

नक्षत्र - मघा नक्षत्र

योग - शिवयोग प्रातः 6:32 तक उपरांत सिद्धि योग

करण - शकुनी करण प्रातः 7:32 तक उपरांत चतुष्पद करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

अमृत का चौघड़िया प्रातः 5:54 से 7:27 तक

शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 9:02 से 10:36 तक

चर, लाभ, अमृत, चर का चौघड़िया मध्यान्ह 1:44 से रात्रि 7:53 तक

आज का राशिफल

मेष- आज के दिन का आप आनंद उठाएंगे। आपका किस्मत का साथ रहेगा। शुभ फलों की प्राप्ति होगी। समय निकालकर अपने आगामी कार्यों को पूरा कर लें। अपनी कार्ययोजना परिजनों के कार्यक्रम के अनुसार ही बनाएं। बुजुर्गों की सेवा करने से मानसिक शांति प्राप्ति होगी। सेहत को लेकर सावधान रहें। उधार की रकम वापस मिलेगी। आपकी रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। दिन खुशनुमा रहेगा। आजीविका के साधन मिलेंगे। युवाओं को नौकरी मिल सकती है। कारोबार में प्रगति होगी। कुंवारों का रिश्ता तय होगा।

वृषभ- प्रभु की आराधना करने से मानसिक व आत्मिक शांति मिलेगी। शारीरिक समस्याओं का सामना कर सकते हैं। कुसंगति से हानि होगी। आपको आज शत्रुओं से सतर्क रहना होगा। कार्यस्थल पर शुभ सूचना मिलेगी। जिम्मेदारी अधिक रहेगी। थकान महसूस कर सकते हैं। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा हैं। युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। घर के किसी सदस्य के साथ मतभद हो सकते हैं। जीवनसाथी की मददसे आपके कार्य पूरे होंगे। दिनचर्या में सुधार लाने का प्रयास करें।रिश्तेदारों से मुलाकात होगी।

मिथुन- आज का दिन खुशियाें वाला होगा। रिश्तेदारों की ओर से शुभ सूचना मिलेगी। परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। आज आपकी योग्यता के अनुसार आपको परिणाम हासिल होंगे। आलस्य रहेगा।बाहरी खानपान परहेज करें। अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज का दिन कारोबार से जुड़े लोगों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। लंबित कार्य को पूरा करने का प्रयास करें। आध्यात्मिक लाभ होगा। मित्रों की मदद मिलेगी। सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होगी। किसी भी विवाद से दूर रहें। विरोधी शांत रहेंगे।

कर्क -आपको जोखिम लेने से बचना होगा। आप दूसरों की देखभाल बहुत अच्छे से करते हैं लेकिन अपनी सेहत के बारे में लापरवाह हैं। किसी मित्र से मुलाकात होगी। कर्ज की रकम वापस लेने में परेशानी होगी। अनजान लोगों से दूर रहें। लेनदेन ठीक रहेगा। निवेश कर सकते हैं। किसी रिश्तेदार से मुलाकात होगी। पैतृक मामले आगे बढ़ेंगे। यात्रा पर जा सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा। संतान पक्ष को सफलता मिलेगी। आपके लंबित कार्य पूरे होंगे। धन लाभ होने की संभावना है। सेहत के चलते परेशान हो सकते हैं।

सिंह- आज किसी की बातों मे आकर कोई भी नया काम प्रारंभ न करें। छात्रों को परेशानी हो सकती है। आज कोई आध्यात्मिक प्रवृति वाले व्यक्ति से मुलाकात होगी। बुजुर्गों का मार्गदर्शन मिलेगा। आज का दिन मिला जुला रहेगा। आज आपका रिश्तेदारों एवं मित्रों पर धन खर्च होगाा। दोस्तों के साथ समय बीतेगा । वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं। कार्यस्थल पर नए अवसर मिलेंगे। दफ्तर में किसी से अनबन हो सकती है। लाटरी, सट्टा आदि से दूर रहें। धन हानि संभव है। बेवजह खर्च न करें।

कन्या- वाहन चलाते समय सावधानी रखे। आज के दिन आपका किस्मत का साथ मिलेगा। युवाओं को कड़ी मेहनत करनी होगी। समय पर जिम्मेदारी पूरी कर पाएंगे। आपका कार्य सुचारू चलेगा। व्यापार में प्रगति होगी। अनजान लोग नुकसान पहुंचा सकते है। भौतिक संसाधन जुटाएंगे। जमीन जायदाद के मामले सुलझ सकते हैं। कार्यस्थल में चुनौती मिलेगी। आपके परिवार के सदस्यों से किसी बात को लेकर मतभेद पैदा हो सकते है। आज आप अपनी मेहनत से अपनी हर परेशानी को आसान कर लेंगे।

तुला -आज मेहनत से कांम करें और दिन का जमकर आनंद उठायें। दिन की शुरुआत सामान्य होगी। मित्रों के साथ पार्टी कर सकते हैं। कुंवारों का रिश्ता तय होगा। ऱिश्तेदारों से चर्चा होगी। यात्रा पर जा सकते हैं। धार्मिक आयोजन में हिस्सा ले सकते हैं। ऑफिस में किसी सहयोगी से मदद मिलेगी। किसी जरूरतमंद की आर्थिक सहायता कर सकते हैं। आपमें जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। युवाओं को अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है। इस समय में आपको कार्यक्षेत्र में भी कामयाबी मिलेगी। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। धन लाभ होने की संभावना है।

वृश्चिक- गैरजरूरी कार्यों में खर्च न करें। ऑफिस में किसी से मतभेद हो सकते हैं।तरक्की की सूचना मिलेगी। जीवनसाथी के साथ प्यार बढ़ेगा। आपकी नए लोगों से मुलाकात होगी। आज का दिन अच्छा बीतेगा। बोलचाल के दौरान संयमित रहें। जिम्मेदारी बढ़ेगी। सेहत में सुधार होगा। यात्रा को टालें। कुसंगति से नुकसान होगा। नशापान से दूर रहें। आज किस्मत का साथ मिलेगा। आपकी समस्या का हल निकलेगा। परिवार के किसी सदस्य के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। समय पर कार्य पूरे होंगे।

धनु -आज आपको किस्मत का सहयोग प्राप्त होगा। अपनी निजी बातें किसी अनजान के सामने न कहें। नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी से विवाद होने की आशंका है। अपरिचित लोगों पर भरोसा न करें। कारोबार की स्थिति ठीक रहेगी। कुछ घर में खुशनुमा माहौल रहेगा। आज किसी दूसरे व्यक्ति की बातों में आकर कोई भी ऐसा काम न करें जिसमें मान सम्मान की हानि उठानी पडें। किसी की बातों से ठेस लग सकती है, लेकिन उपेक्षा करना उचित होगा। समय पर कार्य पूरा कर पाएंगे। संपत्ति विवाद को लेकर कुछ सूचना मिलेगी।

मकर -आपको कोई बड़ी सफलता हाथ लगेगी। नौकरी में तरक्की मिल सकती है। विवाहित लोग घूमने जाएंगे। शत्रु पक्ष आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करेगा। आप जरूरतमंद लोगों की सहायता करेंगे। प्रभु की आराधना में मन लगेगा। आज सेहत को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है। आज आपकी योग्यता के अनुसार ही आपको कामयाबी मिलेगी। आपके पिछले कुछ समय से अपने करियर तथा निजी जीवन सम्बन्धी किये गये प्रयासों का फल मिलने का समय आ गया है । यात्रा के परिणाम सुखद मिलेंगे।

कुंभ -आज आपके व्यवहार में चिड़चिड़ापन देखने को मिलेगा। सेहत ठीक नहीं रहेगी। किसी से आपका विवाद हो सकता है। काफी दिनों के बाद किसी परिचित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। आप अपने रिश्ते में एक नए आयाम की तलाश करने जा रहे हैं | आपको पार्टनर के व्यवहार से कुछ परेशानी हो सकती है। नकारात्मकता ज्यादा रहेगी। समय पर कार्य पूरे कर पाएंगे। धन लाभ की स्थिति रहेगी। किसी मित्र से मुलाकात होगी। कारोबार ठीक चलेगा। बुजुर्गों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

मीन -आज का बेहद अच्छा रहेगा। आपको बड़ी कामयाबी मिल सकती है। किसी समस्या का हल निकलेगा। जरूरतमंदों की मदद करेंगे। परिवार से पूर्ण रूप से सहयोग प्राप्त होगा। आज आप अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखे। किस्मत का साथ मिलेगा। कार्यस्थल की किसी बड़ी समस्या या किसी दोस्त की परेशानी का हल निकालेंगे। घूमने के लिए जा सकते हैं। खर्च ज्यादा होगा। जीवनसाथी के साथ मधुरता रहेगी। अविवाहितों की शादी तय हो सकती है। किसी से विवाद दूर होगा। 

chat bot
आपका साथी