दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

अधिकारी उतारते रहे थकान, लोगों ने खतरे में डाली जान

अधिकारी उतारते रहे थकान, लोगों ने खतरे में डाली जान

कोरोना बंदी की समय सीमा बढ़ा दी गई लेकिन लोगों के पास जरूरत का सामान कैसे पहुंचेगा। बाजारें कब खुलेंगी कब तक उन्हें खरीदारी की अनुमति होगी इस बारे में कुछ नहीं बताया गया। पंचायत चुनाव की मतगणना निपटाने के बाद अधिकारी थकान उतारने के लिए गुरुवार को आराम करते रहे लेकिन बाजार में दुकानें समान्य दिनों की तरह खुलीं तो वहीं उन पर ग्राहकों की भीड़ रही।

JagranFri, 07 May 2021 12:13 AM (IST)

जेएनएन, शाहजहांपुर : कोरोना बंदी की समय सीमा बढ़ा दी गई, लेकिन लोगों के पास जरूरत का सामान कैसे पहुंचेगा। बाजारें कब खुलेंगी, कब तक उन्हें खरीदारी की अनुमति होगी इस बारे में कुछ नहीं बताया गया। पंचायत चुनाव की मतगणना निपटाने के बाद अधिकारी थकान उतारने के लिए गुरुवार को आराम करते रहे, लेकिन बाजार में दुकानें समान्य दिनों की तरह खुलीं तो वहीं उन पर ग्राहकों की भीड़ रही।

किराना व आवश्यक वस्तुओं के साथ-साथ फर्नीचर, कपड़ा आदि की दुकानें भी खुलीं। दोपहर बाद तक इन पर चहल पहल रही। इन पर खरीदारी के लिए पहुंचे ग्राहकों की भीड़ को रोकने के लिए होमगार्ड तक नहीं थे। यह स्थिति तब जबकि प्रदेश सरकार ने कोरोना क‌र्फ्यू लगा रखा है। तमाम सख्ती लागू की हैं, लेकिन जिले में इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। मृत्यु दर में भी वृद्धि दर्ज हो रही है। इसके बावजूद न प्रशासन ध्यान दे रहा है और न ही लोग चेत रहे। दुकानों पर भीड़, सड़क पर जाम

जलालनगर बजरिया में दुकानों पर लाकडाउन फेल हो गया। भीड़ से जाम भी लग गया। सख्ती के लिए न पुलिस दिखी नहीं नगर निगम समेत प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी। जबकि संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। किराना दुकान पर संकट में डाली जान

बहादुरगंज में मुख्य मंडी से पचाराहा तक दुकानें खुली रही। एक किराना की दुकान पर लोग शारीरिक दूरी का पालन भी भूल गए। दुकानदार अंदर बिना मास्क के कारोबार कर रहा था। प्रतिष्ठान से सैनिटाइजर भी गायब था। गल्ला मंडी व सब्जी मंडी में भी भीड़ रही। सब्जी मंडी में फड़ से लेकर ठेले पर दुकानें लगी। सब्जी को आवश्यक सेवाओं की वजह से छूट है, लेकिन कोविड गाइड लाइन का पालन जरूरी है। यहां भी शारीरिक दूरी गायब थी। इन क्षेत्रों में रही भीड़

- केरूंगंज सब्जी मंडी से लेकर बाजार में भीड़ रही।

- सदर बाजार व गोविदगंज में कपड़ों की दुकाने खुली

- बरेली मोड़ के पास भी सामान्य आवाजाही के साथ भीड़ रही।

- कचहरी व तहसील के बाहर भी लोग काम से पहुंचे भीड़ नियंत्रण को बाजार खुलने का नया आदेश जारी

जासं, शाहजहांपुर : बाजार में भीड़ बढ़ने पर डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बाजार खुलने का नया आदेश जारी किया है। उन्होंने चार ट्रेड को खोले जाने की छूट दी, वह भी निर्धारित समय के भीतर। उल्लंघन पर डीएम ने कार्रवाई की भी चेतावनी दी है।

इस तरह निर्धारित समय में खुलेंगी दुकान- मेडिकल, सर्जिकल स्टोर - प्रतिदिन : सुबह 10 से रात्रि 9 बजे तक

- फल, सब्जी एवं दूध फल, सब्जी, मछली अंडे एवं दूध आदि- डोर स्टेप डिलीवरी प्रतिदिन सुबह 7 बजे से शाम 8.30 बजे तक - किराना की दुकानें - थोक व्यापारी - सुबह 5 बजे से सुबह 8 बजे तक

- किराना की दुकानें - फुटकर व्यापारी : सुबह 8 बजे तक दोपहर 12 बजे तक पंचायत चुनाव में पूरा अमला लगा था, इस कारण अपेक्षित सख्ती नहीं की जा सकी। अब सख्ती होगी। मास्क न पहनने वालों से एक हजार व दस हजार तक का जुर्माना वसूला जाएगा। कोविड गाइड लाइन का शासनादेश जारी हो चुका है। दवा की दुकाने पूरे दिन खुल सकती हैं।

इंद्र विक्रम सिंह, जिलाधिकारी कोविड गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। सभी थानाध्यक्षों को चेकिग के निर्देश दिए जा चुके है। जो लोग वाहन लेकर अनावश्यक घूमते मिलेंगे उनके वाहन सीज कर दिए जाएंगे। गुरुवार को समय को लेकर भ्रम की स्थिति थी, इस कारण भीड़ निकल पड़ी। चेकिग में मास्क न लगाने पर जुर्माना भी वसूल किया जाएगा।

एस आनंद, पुलिस अधीक्षक

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.