Video: पीलीभीत में जंगल से निकल माधोटांडा रोड पर घूमती रही बाघिन, सहमे लोग Pilibhit News

पीलीभीत टाइगर रिजर्व के माला रेंज के जंगल से निकलकर एक बाघिन के पीलीभीत-माधोटांडा रोड पर घूमने का वीडियाे वायरल हुआ है। वायरल वीडियो गुरुवार का है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:49 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 01:16 PM (IST)
Video: पीलीभीत में जंगल से निकल माधोटांडा रोड पर घूमती रही बाघिन, सहमे लोग Pilibhit News
Video: पीलीभीत में जंगल से निकल माधोटांडा रोड पर घूमती रही बाघिन, सहमे लोग Pilibhit News

पीलीभीत, जेएनएन। Pilibhit Tiger Reserve : पीलीभीत टाइगर रिजर्व के माला रेंज के जंगल से निकलकर एक बाघिन के पीलीभीत-माधोटांडा रोड पर घूमने का वीडियाे वायरल हुआ है। वायरल वीडियो गुरुवार का है। जिसमें बाघिन के घूमने के दौरान सड़क पर लगी राहगीरों की भीड़ की भी गतिविधि दिखाई दे रही है। हालाकि वन विभाग की टीम ने बाघिन को वापस जंगल में भेज दिया है।

पीलीभीत में जंगलों से निकलकर वन्यजीवों का बाहर सड़क पर आना कोई नई बात नहीं है। यहां ऐसी वन्यजीवों की ऐसी गतिविधियां होती रहती है। इसके साथ ही लोगों को वन्यजीवों का शिकार भी होना पड़ता है। गुरुवार को एक बाघिन की ऐसी ही गतिविधि को कुछ लोगों ने कैमरे में कैद किया और फिर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

दरअसल गुरुवार को दोपहर अचानक एक बाघिन जंगल से निकल कर माधोटांडा रोड पर निकल आई। जिसके बाद वह कुछ देर तक सड़क पर बैठी रही। इधर सड़क से गुजरने वाले लोगों की नजर जब अचानक सड़क पर बैठी बाघिन पर पड़ी तो वह ठिठक गए। जिसके बाद लोग कुछ दूरी से ही बाघिन की गतिविधि को देखते रहे। इसी दौरान बाघिन ने सड़क पर घूमना शुरु कर दिया। यह देख लोगों ने उसका वीडियो बना लिया।

#PilibhitTigerReserve के माला रेंज में एक बाघिन जंगल से निकलकर सड़क पर घूमने लगी। इससे सड़क के दोनों तरफ ट्रैफिक थम गया और लोगों की भारी भीड़ जुट गई। @JagranNews @pilibhitpolice #PilibhitForest pic.twitter.com/5VBSNTZQDE — amit singh (@amitsingh121083) June 5, 2020

इधर कुछ लोगों ने इसकी जानकारी वन विभाग के अफसरों को दी। जानकारी मिलते ही अफसरों ने तत्काल वन विभाग की टीम को भेजा। टीम ने पहले तो बाघिन के खुद ही जंगल में वापस जाने का इंतजार किया। लेकिन जब वह वापस नहीं गई तो टीम के सदस्यों ने बंद गाड़ी का उपयोग किया। जिसके जरिए वह बाघिन के पास पहुंचे। इधर गाडी से बाघिन के पास पहुंचने पर वह खुद ही जंगल में वापस चली गई।

इस दौरान सड़क पर खासी लोगों की भीड जमा हो गई। जिससे जाम लग गया था। बाघिन के जंगल में जाने के बाद जाम भी खुल गया।  

chat bot
आपका साथी