Tiddi Dal Attack : पीलीभीत में ट‍िड्डी दल ने फसलों पर क‍िया हमला, हुआ नुकसान

Tiddi Dal Attack on Pilibhit पीलीभीत के पूरनपुर में गुरुवार को दोपहर अचानक टि‍ड़डी दल ने फसलों पर हमला बोल दि‍या। जि‍ससे क‍िसानों में हड़कंप मच गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 04:41 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 05:50 PM (IST)
Tiddi Dal Attack : पीलीभीत में ट‍िड्डी दल ने फसलों पर क‍िया हमला, हुआ नुकसान
Tiddi Dal Attack : पीलीभीत में ट‍िड्डी दल ने फसलों पर क‍िया हमला, हुआ नुकसान

पीलीभीत, जेएनएन।Tiddi Dal Attack on Pilibhit : पीलीभीत के पूरनपुर में गुरुवार को दोपहर अचानक टि‍ड़डी दल ने फसलों पर हमला बोल दि‍या। जि‍ससे क‍िसानों में हड़कंप मच गया। क‍िसानों ने जहां थाली बर्तन आद‍ि बजाकर ट‍िड्ड‍ियों को भगाने का प्रयास क‍िया। वहीं मौके पर टीम सहि‍त पहुंचे गन्‍ना अधि‍कारी ने भी फसलों को बचाने का प्रयास क‍िया।

फसलों पर कहर बरपाने वाले ट‍िड्डडी दल ने गुरुवार को अपना रुख पीलीभीत के सेहरामऊ उत्तरी थाना क्षेत्र के गांव चलतुआ की ओर कर लि‍या। इसके बाद भारी संख्या में गांव पटिहन, ककरौआ, जोगराजपुर, मढ़ा खुर्दकला, जगतपुर, कुर्रैया सहित पूरे क्षेत्र में टिड्डी दल ने हमला बोल द‍िया।

यह देख क‍िसानो ने दहशत में थाली बजाकर व शोर मचाकर भगाने का किया गया प्रयास। सूचना पर जिला गन्ना अधिकारी जितेंद्र मिश्रा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए उन्‍होंने भी टिड्डी दल को भगाने का प्रयास क‍िया। लेकिन टिड्डी दल पूरनपुर क्षेत्र की ओर काफी तेजी से बढ़ गया। इसके चलते चलते किसानों में नुकसान को लेकर भारी दहशत है।

जिला गन्ना अधिकारी ने बताया कि टिड्डी के बैठने के बाद उस पर दबा का छिड़काव किया जाएगा। अभी टिड्डी किसी स्थान पर ठहर नहीं रही है। लगातार उसका पीछा किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी