बीएल एग्रो यूनिट गैस लीक केस में तीन टीमें करेंगी जांच, तलाशेंगी हादसे की वजह

सीबीगंज बीएल एग्रो यूनिट गैस लीक केस में तीन मजदूरों की मौत होने के बाद प्रशासन की टीम सहित तीन टीमें मामले की जांच करेंगी। ये टीमें अपने हिसाब से हादसे के कारण की तलाश करेंगी। इसके साथ ही अपनी रिपोर्ट भी उच्चाधिकारियों को सौपेंगी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:36 PM (IST)
बीएल एग्रो यूनिट गैस लीक केस में तीन टीमें करेंगी जांच, तलाशेंगी हादसे की वजह
बीएल एग्रो यूनिट गैस लीक केस में तीन टीमें करेंगी जांच, तलाशेंगी हादसे की वजह

बरेली, जेएनएन। सीबीगंज बीएल एग्रो यूनिट गैस लीक केस में तीन मजदूरों की मौत होने के बाद प्रशासन की टीम सहित तीन टीमें मामले की जांच करेंगी। ये टीमें अपने हिसाब से हादसे के कारण की तलाश करेंगी। इसके साथ ही अपनी रिपोर्ट भी उच्चाधिकारियों को सौपेंगी। जिसके आधार पर यूनिट के उच्चाधिकारी घटना के लिए दोषियों पर कार्रवाई करेंगे।

यूनिट के टैंक में गैस रिसाव से तीन मजदूरों की मौत होने के बाद मामले में यूनिट प्रबंधन ने अपनी ओर से दो टीमें गठित कर दी है। यूनिट के प्रशासनिक अधिकारी प्रेम बाबू शर्मा के मुताबिक टीमों को गठित करके जांच के आदेश दे दिए गए है। उन्होंने बताया कि जहरीली गैस के लीक होने की घटना पहली बार हुई है। जिसका कारण जानना काफी जरूरी है ताकि इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो सके। इसके अलावा घटना के लिए दोषियों पर भी कार्रवाई हो सके।

टेक्निकल और कैमिकल टीम करेंगी जांच

उन्होंने बताया कि घटना की जांच टेक्निकल और कैमिकल टीम करेगी। दोनों टीम मामले में अलग अलग जांच करेगी। टैक्निकल टीम इस बात का भी पता लगाएगी की हादसा कैसे और किसकी गलती से हुआ। जबकि कैमिकल टीम टैंक में रिसने वाली जहरीली गैस का पता लगाएगी। इसके साथ ही वह गैस बनने का कारण भी तलाशेगी।कि टैंक के अंदर किस वजह से जहरीली गैस बनी।इसके अलावा वह कैमिकल रिएक्शन की भी जांच करेगी।

प्रशासन की टीम भी करेगी जांच

यूनिट में हुए हादसे की जांच प्रशासन की टीम भी अपने स्तर पर करेगी। जिसके लिए डीएम के आदेश के बाद टीम का गठन हो चुका है। जो जल्द ही मामले की रिपोर्ट डीएम को साैंपेगी।हालांकि यूनिट में जहरीली गैस रिसाव से हुई मौतों के बाद अधिकारी सहित कर्मचारी भी इस बात को लेकर सकते में है कि आखिर हादसा कैसे हुआ। इसके अलावा यूनिट प्रबंधन सुरक्षा के इंतजामाे पर भी विचार करेगा।  

chat bot
आपका साथी