Bird flu : तीन मृत पक्षी मिले, वन विभाग की मृत पक्षियों को न छूने की हिदायत

सर्द मौसम में पक्षियों के मृत मिलने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। मीरगंज में एक कौआ जबकि भमोरा में दो चिड़िया मृत मिली है।मीरगंज के कस्बा दिवना रोड पर इंजीनियर अनीस खां की हार्डवेयर दुकान के सामने एक कौआ अचानक आकर गिरा।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 10:00 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 10:00 AM (IST)
Bird flu : तीन मृत पक्षी मिले, वन विभाग की मृत पक्षियों को न छूने की हिदायत
मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ललित कुमार वर्मा ने बताया कि कौआ की मौत ठंड से हुई है।

बरेली, जेएनएन।  सर्द मौसम में पक्षियों के मृत मिलने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। मीरगंज में एक कौआ, जबकि भमोरा में दो चिड़िया मृत मिली है।मीरगंज के कस्बा दिवना रोड पर इंजीनियर अनीस खां की हार्डवेयर दुकान के सामने एक कौआ अचानक आकर गिरा। कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। उन्होंने इसकी सूचना रेंजर संतोष कुमार को दी। रेंज कार्यालय से वन दारोगा अमित कुमार शर्मा, वन रक्षक छेदालाल मौर्य मौके पर पहुंचे। जांच के लिए फतेहगंज पश्चिमी से पशु चिकिसाधिकारी डा. अनिल कुमार भास्कर भी टीम के साथ वहां आए। वह टीम संग मृत कौआ को अस्पताल ले गए। जहां उसका पोस्टमार्टम किया गया। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ललित कुमार वर्मा ने बताया कि कौआ की मौत ठंड से हुई है।

ग्राम कुड्डा व रसूला में मिली मृत चिडिय़ा

रविवार को ग्राम कुड्डा में देव स्थान के समीप एक मृत चिड़िया मिली। वन विभाग की टीम ने मृत चिड़िया के शव को पशु चिकित्सालय भमोरा भिजवाया। ग्राम रसूला में भी एक मृत गौरैया मिली। वन विभाग के विनोद शर्मा ने मृत गौरैया को पशु चिकित्सालय आंवला भिजवाया। रेंजर संतोष कुमार ने बताया कि यदि कौआ, कबूतर, चिडिय़ा आदि पक्षी कहीं मृत मिलें तो उनके शव को न छुएं। इसकी सूचना वन विभाग को दें।

उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश से आए नमूने निगेटिव

बरेली : भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान से मिली जानकारी के मुताबिक बदायूं, गाजियाबाद, टिहरी गढ़वाल, पीलीभीत, बुलंदशहर, बरेली, आजमगढ़, लखीमपुर, नैनीताल, बलिया, सितारगंज से आइवीआरआइ आए सभी पक्षियों के नमूने निगेटिव आए हैं।

chat bot
आपका साथी