पीएम की रैली से पहले फेसबुक पर उन्हें जान से मारने की धमकी, खुफिया एजेंसियां अलर्ट

बरेली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से चंद दिन पहले बदायूं में फेसबुक पर बनाई गई एक फेक आइडी से उन्हें मारने की धमकी की पोस्ट अपलोड होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Fri, 12 Apr 2019 10:38 PM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2019 09:52 AM (IST)
पीएम की रैली से पहले फेसबुक पर उन्हें जान से मारने की धमकी, खुफिया एजेंसियां अलर्ट
पीएम की रैली से पहले फेसबुक पर उन्हें जान से मारने की धमकी, खुफिया एजेंसियां अलर्ट

जेएनएन, बदायूं : बरेली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से चंद दिन पहले बदायूं में फेसबुक पर बनाई गई एक फेक आइडी से उन्हें मारने की धमकी की पोस्ट अपलोड होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। खास बात यह है कि इसी नाम की एक फेक आइडी से पहले सीएम की सभा में धमाके की भी धमकी दी गई थी। बहरहाल, पुलिस महकमे से लेकर खुफिया एजेंसियां तक अलर्ट पर हैं। पोस्ट और फेक आइडी से जुड़े हर पहलू की जांच की जा रही है। पता किया जा रहा है कि आखिरकार यह आइडी जेनरेट कहां हुई और इसे ऑपरेट कौन कर रहा है। आइडी मोबाइल से चलाई जा रही है या फिर लैपटॉप के जरिए पोस्ट डाली गई? जांच एजेंसियां इस मामले की तह तक जाने में जुट चुकी हैं।

सीएम की सभा में धमाके की मिली थी धमकी, आरोपित भी हो चुका गिरफ्तार

हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ की बिल्सी में जनसभा हुई थी। उससे पहले फेसबुक पर एक फेक आइडी से सभा में धमाके करने की पोस्ट अपलोड हुई थी। जिस पर पुलिस ने छानबीन करने के बाद धमकी देने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर फेक आइडी ऑपरेट करने वाले मोबाइल को बरामद कर लिया था। इसके बाद बुधवार रात फिर उसी नाम की एक फेक आइडी से पीएम को मारने की धमकी दी गई है। इससे पुलिस से लेकर खुफिया एजेंसियां भी उलझ गई है। क्योंकि आरोपित और मोबाइल दोनों पुलिस के पास है ऐसे में उससे दोबारा पोस्ट करना संभव नहीं है। संभवता उसी नाम से दूसरी फेक आइडी बनाकर धमकी दी गई है। इसलिए अब अपराधी तक पहुंचने के लिए फेसबुक और गूगल की मदद ली जा रही है। पुलिस के साथ ही खुफिया एजेंसी भी इस प्रकरण की गंभीरता से जांच कर रही हैं। फेसबुक और गूगल से संबंधित आइडी की कुंडली मांगी गई है। ताकि अपराधी तक पहुंचा जा सके।

गूगल को जारी किया मेल

सुरक्षा एजेंसियों ने गूगल को इस प्रकरण में मेल जारी किया है। इसके अलावा फेसबुक से भी इस आइडी के बारे में कई बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी गई है। अंदरखाने में चर्चा यह भी है कि सर्विलांस की स्पेशल टीम भी मेरठ से पहुंची है और पड़ताल में जुट गई है। 

रैली से पहले पकडऩे की कोशिश

पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों का अब एक ही उद्देश्य है कि बरेली में प्रस्तावित पीएम की रैली से पहले ही धमकी देने वाले असली गुनाहगार को पकड़ा जा सके। पुलिस समेत खुफिया एजेंसियां इस पर प्राथमिकता से काम कर रही हैं।

आरोपित अजयपाल ने कुबूला गुनाह

सीएम की रैली में धमाके की पोस्ट करने के आरोपित अजयपाल ने अपना गुनाह कबूल लिया है। उसने बताया कि दहगवां में दुकान के विवाद में उसने मकान मालिक के नाम पर फर्जी आइडी बनाकर पोस्ट की थी। ताकि उन्हें फंसा सके। लेकिन आइडी बनाते समय मोबाइल पर पहुंचने वाले ओटीपी के जरिये पुलिस उस तक पहुंच गई। उसके खिलाफ अन्य साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं।

एसएसपी बोले- आरोपित को पकड़ने के लिए एजेंसिया सक्रिय

सीएम की रैली में धमाके करने की हरकत करने वाले ने अपना गुनाह कुबूल लिया है। पीएम को मारने की धमकी देने वाले को पकडऩे के लिए गूगल और फेसबुक से मदद ली जा रही है। कई एजेंसियां इस मामले में जुटी हुई हैं। -अशोक कुमार त्रिपाठी, एसएसपी 

chat bot
आपका साथी