बरेली-पीलीभीत ट्रैक का सीआरएस ने किया था निरीक्षण, छह घंटे बाद ही चोरों ने 25 हजार वोल्ट की लाइन का तार किया चोरी

पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल में बरेली सिटी से पीलीभीत सेक्शन विद्युतीकरण का कार्य फरवरी 2020 में शुरू हुआ था। कार्य पूरा होने के बाद रविवार को पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य संरक्षा आयुक्त गोरखपुर मोहम्मद लतीफ खान ने निरीक्षण किया था।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 08:12 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 08:12 PM (IST)
बरेली-पीलीभीत ट्रैक का सीआरएस ने किया था निरीक्षण, छह घंटे बाद ही चोरों ने 25 हजार वोल्ट की लाइन का तार किया चोरी
कंट्रोल को जारी संदेश के बाद मौके पर बरेली सिटी आरपीएफ पहुंची।

 बरेली, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल में बरेली सिटी से पीलीभीत सेक्शन विद्युतीकरण का कार्य फरवरी 2020 में शुरू हुआ था। कार्य पूरा होने के बाद रविवार को पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य संरक्षा आयुक्त गोरखपुर मोहम्मद लतीफ खान ने निरीक्षण किया था। अभी सीआरएस निरीक्षण के बाद रूट को हरी झंडी का इंतजार किया जा रहा था कि निरीक्षण के छह घंटे बाद ही शातिर चोरों ने 25 हजार वोल्ट की ओएचई लाइन को काटकर तार उड़ा ले गए।

बरेली-पीलीभीत सेक्शन के दिवनापर हाल्ट के पास मूसानगर गांव में शातिर चोरों ने मुख्य संरक्षा आयुक्त के निरीक्षण के तुरंत बाद ओएचई लाइन का तार काटकर चोरी कर ली। कंट्रोल को जारी संदेश के बाद मौके पर  बरेली सिटी आरपीएफ पहुंची। निरीक्षक दुर्गेश कुमार ने बताया कि मूसानगर गांव के पास गेहूं के खेत में कुछ तार कटा मिला है। चोरों ने कुल 90 मीटर तार चोरी किया है। अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चोर की तलाश की जा रही है।

खतरे में जान डाल चोरी किया तार

बरेली सिटी-पीलीभीत सेक्शन विद्युतीकरण का कार्य रेल विकास निगम लिमिटेड कलपतरू के माध्यम से कराया रहा है। फरवरी 2020 से शुरू हुआ कार्य बीते माह ही पूरा हुआ था। इस कार्य में कुल 67.5 करोड़ की लागत आयी थी। रविवार को सीआरएस निरीक्षण के बाद देर रात शातिर चोरों ने अपनी जान को खतरे में डालकर तार चोरी करने की घटना को अंजाम दिया।

वर्जन : 90 मीटर तार चोरी हुआ है। कुछ तार बरामद भी हुआ है। आरपीएफ बरेली सिटी में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपितों की तलाश की जा रही है।- राजेंद्र सिंह, जनसंपर्क अधिकारी इज्जतनगर

chat bot
आपका साथी