गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार नहीं होगी परेड, कोरोना के चलते सिर्फ होगा झंडारोहण

कोरोना का असर दूसरी चीजों के साथ अब गणतंत्र दिवस पर भी दिखेगा। महामारी के चलते अबकी बार गणतंत्र दिवस के जश्न का रंग जेल में भी साधारण ही रहेगा।हर साल उत्साह उल्लास एवं उमंग से मनाया जाने वाला गणतंत्र दिवस अबकी बार सिर्फ ध्वजारोहण तक सीमित रहेगा।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 09:14 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 01:30 PM (IST)
गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार नहीं होगी परेड, कोरोना के चलते सिर्फ होगा झंडारोहण
कोरोना के चलते इस बार परेड भी नहीं होगी।

बरेली, जेएनएन।  कोरोना का असर दूसरी चीजों के साथ अब गणतंत्र दिवस पर भी दिखेगा।  महामारी के चलते अबकी बार गणतंत्र दिवस के जश्न का रंग जेल में भी साधारण ही रहेगा।हर साल उत्साह, उल्लास एवं उमंग से मनाया जाने वाला गणतंत्र दिवस अबकी बार सिर्फ ध्वजारोहण तक सीमित रहेगा। कोरोना के चलते इस बार परेड भी नहीं होगी।

इस बारे में बात करने पर डीआइजी जेल एवं वरिष्ठ जेल अधीक्षक सेंट्रल जेल आरएन पांडेय ने बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर हर वर्ष बंदियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।सांस्कृतिक गतिविधियों की धूम रहती है। बंदियों में इसको लेकर उत्साह भी रहता है।बंदी भी इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं। हालांकि अबकी बार कोरोना संक्रमण चल रहा है।कई बंदी भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। ऐसे में जेल प्रशासन पूरा एहतियात बरत रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए ही सामूहिक कार्यक्रम आयोजित न कराने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही परेड भी नहीं करने का फैसला लिया गया है । इस मौके प सिर्फ ध्वजारोहण होगा, उसमें सीमित संख्या में लाेग प्रतिभाग करेंगे। साथ ही प्रतिभाग करने वाले सभी लोगाें को कोविड गाइलाइन का पालन करना होगा। मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इधर, जिला जेल में भी यही नियम लागू रहेगा। जिला जेल अधीक्षक विजय विक्रम सिंह ने बताया कि सामूहिक कार्यक्रम पर रोक रहेगी। ध्वजारोहरण व भाषण कार्यक्रम ऑनलाइन रहेगा, जो बंदी देख सकेंगे। डीआइजी जेल आरएन पांडेय का कहना है कि कोरोना के चलते गणतंत्र दिवस पर सामूहिक स्तर पर होने वाले कार्यक्रम पर पूर्णतया रोक रहेगी। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी