पीलीभीत में बारिश हुई नहीं और रेलवे स्टेशन चौराहेे पर भर गया पानी, जानें कैसे चौराहा बन गया तालाब

Water line leakage in Pilibhit पीलीभीत नगर पालिका परिषद की नई बिछाई गई जलापूर्ति की पाइप लाइन ट्रायल होते ही फट गई। इसके परिणाम स्वरूप देखते ही देखते रेलवे स्टेशन चौराहा तालाब बन गया। दुकानदारों की सूचना पर नलकूप का मोटर बंद कराया गया।

Samanvay PandeySat, 04 Dec 2021 11:22 AM (IST)
नगर पालिका परिषद की जलापूर्ति के लिए बिछाई गई भूमिगत पाइप लाइन फटी

बरेली, जेएनएन। Water line leakage in Pilibhit : पीलीभीत नगर पालिका परिषद की नई बिछाई गई जलापूर्ति की पाइप लाइन ट्रायल होते ही फट गई। इसके परिणाम स्वरूप देखते ही देखते रेलवे स्टेशन चौराहा तालाब बन गया। दुकानदारों की सूचना पर नलकूप का मोटर बंद कराया गया। इस चौराहेे पर पानी की निकासी के लिए नालियों की उचित व्यवस्था न होने के कारण जलभराव दुकानदारों, ग्राहकों के साथ ही यात्रियों के लिए मुश्किलें बढ़ा रहा है।

नगर पालिका परिषद ने अमृत योजना के अंतर्गत कार्यालय परिसर व मीना बाजार में ओवरहेड टैंक, नलकूप का निर्माण कराने के लिए साथ ही कई किमी क्षेत्र में जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाई है। पिछले साल की जब इस पाइप लाइन का ट्रायल किया गया था, तो पाइप फट जाने से पूरे क्षेत्र में जलभराव हो गया था। बाद में पाइप को बदलवाया गया। शुक्रवार को देर शाम फिर इस पाइप लाइन का ट्रायल लेने के लिए नलकूप चला दिया गया। पानी का प्रेशर पड़ते ही फिर रेलवे स्टेशन चौराहा पर नेहरू पार्क के निकट जहां फलों के ठेले लगते हैं, वहां पर पाइप फट गया। जिससे जमीन के अंदर से पानी का फव्वारा फूट पड़ा।

देखते ही देखते पूरा चौराहा तालाब बन गया। इससे दुकानदारों में खलबली मच गई। तुरंत ही फोन पर नगर पालिका परिषद के जलकल प्रभारी को सूचना दी गई। तब नलकूप बंद कराया गया लेकिन जलभराव की समस्या दूसरे दिन शनिवार को भी बनी हुई है। क्योंकि चौराहा पर पानी की निकासी के लिए नालियों की व्यवस्था नहीं है। नगर पालिका की लापरवाही को लेकर दुकानदारों में रोष व्याप्त है। उधर, नगर पालिका परिषद के जलकल प्रभारी राकेश कुमार के अनुसार पूरी पाइप लाइन को चेक किया जा रहा है। जो पाइप खराब हैं, उन्हें निकलवा दिया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.