बरेली में एक साथ दो बच्चों के अपहरण का मचा हल्ला जानिये कैसे हो गया शांत

Child Kidnapping in Bareilly एक साथ दो दो मासूमों के अपहरण के बाद मचा हल्ला बुधवार को शांत हो गया। किला पुल से गायब चार साल का देव सुरक्षित हाथों में था। पड़ोस के युवक के साथ मंदिर गया देव वापसी में बिछड़ गया। भटकते-भटकते वह सैटेलाइट पहुंच गया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 11:10 AM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 11:10 AM (IST)
बरेली में एक साथ दो बच्चों के अपहरण का मचा हल्ला जानिये कैसे हो गया शांत
एक बच्चा बाजार में हो गया था गुम, सैटेलाइट के दंपती के लग गया था हाथ।

बरेली, जेएनएन। Child Kidnapping in Bareilly : एक साथ दो दो मासूमों के अपहरण के बाद मचा हल्ला बुधवार को शांत हो गया। किला पुल से गायब चार साल का देव सुरक्षित हाथों में था। पड़ोस के युवक के साथ मंदिर गया देव वापसी में बिछड़ गया। भटकते-भटकते वह सैटेलाइट पहुंच गया। यहां रहने वालेे टूड़ी सिंह की बच्चे पर नजर पड़ी। बच्चा महज नाम बता पा रहा था। पता न बता पाने के चलते युवक देव को घर लेकर चला गया। मीडिया के माध्यम से जब बच्चे के बारे में उन्हें जानकारी हुई तो किला पुलिस को फोन कर बच्चे के बारे में जानकारी दी। बच्चे काे सकुशल स्वजन को सौंप दिया। गनीमत रही कि मासूम बच्चा चोर गैंग के हाथों नहीं लगा और बड़ी अनहोनी टल गई।

सुभाषनगर के मढ़ीनाथ निवासी ट्रक चालक बंटी यादव का चार साल का बेटा देव यादव आठ अगस्त को गायब हो गया था। स्वजन ने तलाश शुरू की लेकिन, उसके बारे में कोई जानकारी न हो सकी थी। स्वजन थाने पहुंचे। किला पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज किया। सीसीटीवी में तलाश शुरू हुई तो देव अलखनाथ मंदिर में जाते हुए दिखा। मंदिर से वह पड़ोसी लड़के के साथ निकलते हुए भी दिखा। किला क्रासिंग से दोनों बिछड़ गए। यहां से दूसरा युवक तो घर पहुंच गया लेकिन, देव बाजार में खो गया। पुलिस तलाश कर ही रही थी कि इसी बीच टूड़ी सिंह का किला पुलिस के पास फोन आया और बच्चे के बारे में जानकारी दी। बच्चे को नए कपड़े मंगाकर पहनाए गए। इसके बाद स्वजन को सुपुर्द किया गया।

राशन लेने गई छात्रा लखनऊ में भटकती हुई मिली : कोटे पर राशन लेने गई कक्षा छह की छात्रा लखनऊ में भटकती हुई शाहजहांपुर के एक व्यक्ति को मिली। जिसने हाफिजगंज पुलिस को सूचना दी। पुलिस शाहजहांपुर जाकर छात्रा को ले आई। उसे स्वजन के सुपुर्द कर दिया।पुलिस ने बताया कि छात्रा को कोई चालक ट्रक में बैठाकर ले गया था, जो लखनऊ में उसे छोड़कर भाग गया। वहां छात्रा सड़क पर भटकती हुई शाहजहांपुर के एक युवक को मिली। उसने छात्रा से उसके बारे में जानकारी ली। सूचना हाफिजगंज पुलिस को दी। इंस्पेक्टर अवनीश यादव ने उसे बच्ची को साथ ले आने को कहा। बाद में पुलिस शाहजहांपुर जाकर युवती को ले आई। छात्रा को स्वजन के हवाले कर दिया। बता दें कि रिठौरा के मुहल्ला मोहनपुर निवासी लालाराम मौर्य की बेटी सोमवती उर्फ सुमन सोमवार को राशन लेने की बात कहकर घर से निकली थी। देर शाम तक जब वह घर नहीं लौटी तो स्वजन ने खोजबीन की। मामले की सूचना पुलिस को दी। 

chat bot
आपका साथी