बरेली नगर निगम में चहेते ठेकेदार को लेकर अफसरों के बीच खिचा पाला, जानिए अधिशासी अभियंता ने क्यों थमाया जेइ, एइ को नोटिस

Bareilly Nagar Nigam News शहर में सड़क-नाली समेत अन्य निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहा है लेकिन इंजीनियर अपने चहेते ठेकेदारों पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। बल्कि उनकी सिफारिश में ढाल बनकर खड़े हो रहे हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:30 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:30 PM (IST)
बरेली नगर निगम में चहेते ठेकेदार को लेकर अफसरों के बीच खिचा पाला, जानिए अधिशासी अभियंता ने क्यों थमाया जेइ, एइ को नोटिस
बरेली नगर निगम में चहेते ठेकेदार को लेकर अफसरों के बीच खिचा पाला

बरेली, जेएनएन। Bareilly Nagar Nigam News : शहर में सड़क-नाली समेत अन्य निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहा है, लेकिन इंजीनियर अपने चहेते ठेकेदारों पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। बल्कि उनकी सिफारिश में ढाल बनकर खड़े हो रहे हैं। ऐसे इंजीनियर भी अब अधिकारियों के निशाने पर आ गए हैं। मुख्य अभियंता और अधिशासी अभियंता ने एई और जेई को नोटिस देकर स्पष्टीकरण तलब किया है। सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

महापौर डा. उमेश गौतम ने बीते दिनों शहर में घटिया काम करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश नगर आयुक्त और मुख्य अभियंता को दिए थे। नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने भी मुख्य अभियंता बीके सिंह को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। इधर, महापौर के सामने एक और शिकायत आई।

वार्ड संख्या 12 गंगानगर की गली नंबर छह अंजु मिश्रा के मकान के पास सड़क का कार्य ठेकेदार गुलाम गौस ने किया था। सड़क का निर्माण घटिया सामग्री से किया गया।। इस मामले में भी महापौर ने ठेकेदार पर कार्रवाई के निर्देश इंजीनियरों को दिए। संबंधित एई और जेई ने अब तक उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की।

इस पर मुख्य अभियंता बीके सिंह और अधिशासी अभियंता संजय चौहान ने सहायक अभियंता (एई) व अवर अभियंता (जेई) को नोटिस जारी किया है। उनसे ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने का कारण पूछा है। मुख्य अभियंता बीके सिंह ने बताया कि एई और जेई ने प्रकरण में अपनी रिपोर्ट नहीं दी है। उनसे जवाब मांगा गया है। घटिया काम करने वाले ठेकेदारों पर कार्रवाई नहीं करने पर उन्हें विभागीय कार्रवाई की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी