सीएम याेगी आदित्यनाथ से मुलाकात का फोटो वायरल होने पर दरगाह आला हजरत खानदान में मचा घमासान, मन्नानी मियां ने की खिलाफत, आडियो वायरल

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने का फोटो इंटरनेट मीडिया में वायरल होने के बाद दरगाह आला हजरत खानदान में घमासान मच गया है। खानदान के सबसे बुजुर्ग शख्स मन्नानी मियां ने इसकी जमकर मुखालफत की है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:58 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:58 AM (IST)
सीएम याेगी आदित्यनाथ से मुलाकात का फोटो वायरल होने पर दरगाह आला हजरत खानदान में मचा घमासान, मन्नानी मियां ने की खिलाफत, आडियो वायरल
सीएम याेगी आदित्यनाथ से मुलाकात का फोटो वायरल होने पर दरगाह आला हजरत खानदान में मचा घमासान

बरेली, जेएनएन। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने का फोटो इंटरनेट मीडिया में वायरल होने के बाद दरगाह आला हजरत खानदान में घमासान मच गया है। खानदान के सबसे बुजुर्ग शख्स मन्नानी मियां ने इसकी जमकर मुखालफत की है। उन्होंने काजी उल हिंदुस्तान मुफ्ती असजद रजा खां कादरी से पद छोड़ने के कहा है। इसके साथ ही उनके दामाद सलमान हसन पर भी खूब बरसे हैं। इसका आडियो वायरल होने के बाद खलबली मची हुई है।

काजी उल हिंदुस्तान मुप्ती असजद रजा खां कादरी के दामाद व जमात रजा ए मुस्तफा के उपाध्यक्ष सलमान हसन ने बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से मुलाकात की थी। शुक्रवार को जुमा की नमाज से पहले मन्नान रजा खां उर्फ मन्नानी मियां की बताई जा रही एक ऑडियो वायरल हुई है। इस ऑडियो में मौलाना मन्नानी ने काजी उल हिंदुस्तान और उनके दामाद का जमकर विरोध किया है।

उन्होंने कहा कि आज मेरे भाई ताजुश्शरिया होते तो उन्हें बहुत अफसोस होता। तौकीर मियां ने गलती की तो हमने उनकी भी खिलाफत की थी। जो हक से दूर जाएगा उसको हम हक पर लाने की कोशिश करेंगे। आबिद की तरह सलमान को लाल बत्ती दिलाने के लिए यह सब किया जा रहा है। अपने नाराज होने की वजह बताई और पिटाई करने को भी कहा। कहा, असजद मियां ने कौम को बेच डाला है। उन्होंने काजी उल हिंदुस्तान के पद से इस्तीफा देने को कहा। बोले, जमात रजा मुस्तफा संगठन को भंग करके तमाम दस्तावेज खानदान के लोगों को सौंप दिए जाए।

सलमान ने बताया सामान्य मुलाकात

जमात के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन ने मुख्यमंत्री से मुलाकात को सामान्य बताया। बोले, योगी आदित्यनाथ सूबे के मुख्यमंत्री हैं। सभी धर्मों के लोग उनसे मिलते हैं। दरगाह से भी कई लोग उनसे मिलने गए, लेकिन वह किसी से नहीं मिले। हमने उनसे मुस्लिम मसाइल को लेकर बातचीत की थी। बताया, फैजाबाद में एक मदरसा और पैगंबर-ए-इस्लाम की शान में गुस्ताखी करने वाले नरसिंहानंद के मामले पर मुख्यमंत्री से मिलना हुआ है। मस्जिद और मदरसों की सुरक्षा, मुस्लिम युवाओं को झूठे मामलों में फंसाए जाने का मामला रखा। मुख्यमंत्री ने धार्मिक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

मौलाना शहाबुद्दीन ने सलमान मियां पर लगाए आरोप

आला हजरत दरगाह से जुड़े मौलाना शहाबुद्दीन ने सलमान मियां पर तमाम आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि सलमान हसन सिद्दीकी की मसलक, मरकज और मुस्लिम खिलाफ गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं। वह मरकज और हजरत ताजुश्शरिया के नाम की आड़ में बहुत से गैर अखलाकी, गैर शरई और गैर कानूनी कार्य कर रहे हैं। इन्हीं गतिविधियों पर पर्दा डालने के लिए वह मुख्यमंत्री से मिले। बोले, मुख्यमंत्री के साथ गुपचुप मुलाकात और एक होटल के बाहर तीन युवतियों के साथ उनके फोटो वायरल होने से अब उनके खिलाफ आवाजें उठने लगी हैं। बोले, मुझ पर फोटो वायरल करने का शक जताकर मेरे बेटे को पुलिस से उठवा लिया। मुझे धमकियां भी दिलवाई हैं।

chat bot
आपका साथी