मीटर रीडिंग जंप की आ रही है समस्याएं, शिविर में हो रहा है समाधान

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए बिजलीघरों पर दो दिवसीय शिविर लगाने का निर्देश दिया था। शनिवार और रविवार को बिजली घरों में शिविर लगाए जा रहे हैं जिनमें मीटर रीडिंग जंप से जुड़ी समस्याएं आ रही हैं। समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है ।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 08:35 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:35 PM (IST)
मीटर रीडिंग जंप की आ रही है समस्याएं, शिविर में हो रहा है समाधान
समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया जा रहा है ।

 मुरादाबाद, जेएनएन। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए बिजलीघरों पर दो दिवसीय शिविर लगाने का निर्देश दिया था। शनिवार और रविवार को बिजली घरों में शिविर लगाए जा रहे हैं जिनमें मीटर रीडिंग जंप से जुड़ी  समस्याएं आ रही हैं। इन समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया जा रहा है ।

रविवार को भी जिले के 80 बिजलीघरों पर शिविर लगाए गए थे। देहात क्षेत्र के 48 और शहरी क्षेत्र के 32 बिजलीघरों पर शिविर लगाए गए थे। नगरीय विद्युत वितरण खंड प्रथम, नगरीय विद्युत वितरण खंड द्वितीय, नगरीय विद्युत वितरण खंड तृतीय के सीतापुरी, पीटीसी, आशियाना, पीलीकोठी, दौलतबाग, टैक्सी स्टेंड, जीआइसी, गलशहीद, दिल्ली रोड, कांशीराम नगर, तहसील स्कूल, दीवान का बाजार आदि बिजलीघरों में शिविर लगाया गया है। अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि खराब मीटर की 10, मोबाइल नंबर अपडेट बिल संशोधित से जुड़ी 21 समस्याए सभी बिजलीघरों पर पहुंच चुकी हैं। उपभोक्ताओं की समस्याओं का निस्तारण मौेके पर ही किया जा रहा है। इसके बाद भी बिजलीघर पर किसी की समस्या का निस्तारण नहीं होता है तो वे सीधे एसडीओ, अधिशासी अभियंता से संपर्क करें। इसके साथ ही फाल्ट होता है तो बिजलीघर पर संपर्क करके अवर अभियंता को जानकारी दें। दौलतबाग के रहने वाले मुहम्मद तंजीम ने बताया कि मीटर की रीडिंग जंप होने की वजह से एक माह से परेशान था। रविवार को बिजलीघर पर पहुंचा था। बिजली कर्मचारियों ने फौरन ही मीटर चेक किया। इसके बाद टेस्टिंग मीटर के आदेश कर दिए गए हैं। 

chat bot
आपका साथी