शाहजहांपुर की रेलवे कालोनी में तीन दिन से हो रहीं चोरी, पुलिस बस दे रही चोरों को जल्द पकड़ने का आश्वासन

Theft in Shahjahanpurs Railway Colony शाहजहांपुर की रेलवे कालोनी में लगातार तीसरे दिन भी चोरी हो गई। इस बार स्टेशन मास्टर व गार्ड के आवासों के ताले तोड़कर चोर नकदी समेत लाखों रुपये का सामान समेट ले गए। चोरियों की वजह से कर्मचारी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:50 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:50 AM (IST)
शाहजहांपुर की रेलवे कालोनी में तीन दिन से हो रहीं चोरी, पुलिस बस दे रही चोरों को जल्द पकड़ने का आश्वासन
स्टेशन मास्टर व गार्ड के आवास से नकदी समेत लाखों का सामान समेट ले गए चोर

बरेली, जेएनएन। Theft in Shahjahanpurs Railway Colony : शाहजहांपुर की रेलवे कालोनी में लगातार तीसरे दिन भी चोरी हो गई। इस बार स्टेशन मास्टर व गार्ड के आवासों के ताले तोड़कर चोर नकदी समेत लाखों रुपये का सामान समेट ले गए। लगातार हो रही चोरियों की वजह से कर्मचारी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे है। सोमवार को कर्मचारियों ने चोरों को पकड़ने की मांग को लेकर थाने पर धरना प्रदर्शन भी किया था।

रोजा थाना क्षेत्र के रेलवे कालोनी चोरों के लिए सबसे सुरक्षित बन चुकी है। जिस वजह से तीन दिन से यहां चोर आसानी से आवासों के ताले तोड़कर चोरी करने में कामयाब हो रहे है। स्टेशन मास्टर किशोर कुमार सोमवार को पाबर केबिन पर ड्यूटी करने गए थे। चोरों ने रात किसी समय उनके आवास के ताले व खिड़की तोड़कर पांच हजार नकदी समेत लाखों रुपये का सामान चोरी कर लिया। इसके अलावा उनके पड़ोसी गार्ड विवेक कुमार के आवास के भी चोरों ने रात किसी समय ताले तोड़कर नकदी समेत लाखों रुपये का सामान चोरी कर लिया।

रविवार रात को चालक अजय यादव के आवास के ताले टूट चुके है। इसके अलावा शनिवार को कर्मचारी मनीष सिन्हा व संजीवन प्रसाद के आवासों के ताले तोड़कर चोर नकदी समेत लाखों रुपये का सामान समेट ले जा चुके है। सबसे खास बात तो यह है कि रेलवे कालोनी थाने से चंद कदम की दूरी पर है। ऐसे में लगातार हो रही चोरियों के विरोध में रेल कर्मचारियों ने सोमवार को थाने पर धरना प्रदर्शन भी किया था। सीओ सदर प्रवीण कुमार ने बताया कि टीमें लगी है। जल्द चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

वकील और होटल मालिक में विवाद : अस्थाई तहसील परिसर में वकील व चाय होटल मालिक के बीच विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। वकीलों ने कार्य बहिष्कार करते पुलिस को शिकायती पत्र भी दिया। लेकिन उसके बाद भी पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय मामला रफा-दफा करा दिया। पुलिस को दी तहरीर में वकील बृजेश सागर ने आरोप लगाया कि कृषि भवन की नई बिल्डिंग तहसील का अस्थाई कार्यालय है। जिसमे चाय बेचने वाले व्यक्ति ने अपना कब्जा जताते हुए ताला डाल दिया। जबकि बिल्डिंग सार्वजनिक है।

कई वकील बिल्डिंग के अंदर अपना सामान भी रखते हैं। आरोप लगाया कि सोमवार को जब ब्रजेश अपना सामान लेने के लिए पहुंचे तो चाय होटल मालिक ने विवाद शुरू कर दिया। जिससे मारपीट होने लगी। इसके बाद वकीलों ने कार्य बहिष्कार करते हुए थाने पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया लेकिन बाद में बिना कार्रवाई के ही छोड़ दिया। एसडीएम सौरभ भट्ट ने बताया कि कृषि भवन की बिल्डिंग पर कब्जा करना गलत है।मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी