Theatre Competition News : दिल्ली में छाईं बरेली की बेटियां, ड्रामा कंपटीशन में बिखेरा अभिनय का जलवा

Theatre Competition News नुक्कड़ नाटक का मंचन कर बरेली की बेटियों ने राष्ट्रीय फलक पर अपनी चमक बिखेरी। दरअसल राष्ट्रीय युवा दिवस पर दिल्ली में आयोजित प्रतियोगिता में बरेली की भी आठ टीमों ने हिस्सा लिया था।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 08:35 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 08:35 AM (IST)
Theatre Competition News : दिल्ली में छाईं बरेली की बेटियां, ड्रामा कंपटीशन में बिखेरा अभिनय का जलवा
Theatre Competition News : दिल्ली में छाईं बरेली की बेटियां, महिला उत्पीड़न एवं अपराध में बिखेरा अभिनय का जलवा

बरेली, जेएनएन। Theatre Competition News : नुक्कड़ नाटक का मंचन कर बरेली की बेटियों ने राष्ट्रीय फलक पर अपनी चमक बिखेरी। दरअसल राष्ट्रीय युवा दिवस पर दिल्ली में आयोजित प्रतियोगिता में बरेली की भी आठ टीमों ने हिस्सा लिया था। इसमें थिएटर के दो पार्ट थे, एक नुक्कड़ नाटक और दूसरा समूह नाटक। जिले की अनीता देवी एंड टीम ने महिला उत्पीड़न एवं अपराध विषय पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर दूसरा स्थान प्राप्त किया।

राष्ट्रीय युवा दिवस को लेकर जिले में बीते दो माह से तैयारी चल रही थी। इसके लिए दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर उन्हीं को मिलना था, जो अंतरराज्यीय प्रतियोगिताओं की विजेता होंगी। जिले से फोटोग्राफी, नुक्कड़ नाटक, पेंटिंग, भाषण, संगीत समेत आठ टीमें इसमें चयनित हुईं थीं। इन टीमों के वीडियो बनाकर 12 से 16 जनवरी तक आनलाइन प्रसारित किए गए।

इसमें बरेली की अनीता देवी एंड टीम के नुक्कड़ नाटक का वीडियो को प्रसारित किया गया था। यह वीडियो अंतरराज्जीय प्रतियोगिता के दौरान बनाया गया था। 17 जनवरी को आए परिणाम में इसे द्वितीय पुरस्कार के लिए चुना गया है। युवा कल्याण विभाग के उपनिदेशक विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि टीम ने महिला उत्पीड़न एवं अपराध विषय पर मंचन किया था, जिसे काफी सराहा गया। जल्द ही टीम के सभी सदस्यों को पुरस्कृत किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी