सूदखोर ने घर में घुसकर महिला पर किया हमला, डीआइजी ने दिए मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

ऑपरेशन मुक्ति के तहत उत्तर प्रदेश साहूकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज होने से नाराज बारादरी के सूदखोर सोमपाल पटेल ने एक महिला पर घर में घुसकर हमला कर दिया। आरोपित ने मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया। जब पीड़ित महिला ने विरोध किया तो आरोपित ने पीड़िता को पीट दिया।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 03:32 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 05:32 PM (IST)
सूदखोर ने घर में घुसकर महिला पर किया हमला, डीआइजी ने दिए मुकदमा दर्ज करने के निर्देश
जब पीड़ित महिला ने विरोध किया तो आरोपित ने पीड़िता को पीट दिया।

बरेली, जेएनएन।  ऑपरेशन मुक्ति के तहत उत्तर प्रदेश साहूकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज होने से नाराज बारादरी के सूदखोर सोमपाल पटेल ने एक महिला पर घर में घुसकर हमला कर दिया। आरोपित ने मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया। जब पीड़ित महिला ने विरोध किया तो आरोपित ने पीड़िता को पीट दिया। पीड़िता ने अब डीआइजी से शिकायत की है। 

परेशान पीड़िता बुधवार को डीआइजी के सामने पेश होकर अपनी आप बीती बताई। इस पर डीआइजी ने अभियान के नोडल अफसर ट्रेनी सीओ हेमंत कुमार के पास पीड़िता को भेजते हुए आरोपित के खिलाफ फिर से मुकदमे के निर्देश जारी कर दिए। बारादरी में कुसुम नगर निवासी नीलम पांडेय बुटीक का काम करती है। उनके पड़ोस में रहने वाले सोमपाल व उनकी पत्नी गायत्री ब्याज पर सूदखोरी का काम करते हैं। उन्होंने उससे कुछ रुपये ब्याज पर उधार लिए थे। पीड़िता का कहना है कि उसने एक चेक गारंटी के तौर पर सूदखोर को दिया था। सोमपाल ने कहा था कि जब रुपये पूरे वापस हो जाएंगे तो वह चेक वापस कर देगा। आरोप है कि उन्होंने ब्याज सहित एक लाख 85 हजार रुपये वापस कर दिया लेकिन इसके बावजूद सूदखोर ने चेक नहीं दिया। चुकता करने के बाद वह अधिक रुपये की मांग की। सूदखोर चेक वापस करने के लिए  तीन लाख रुपये और मांग रहा था। मना करने पर मारपीट की । जिसके बाद पीड़िता की तहरीर पर बारादरी पुलिस ने सोमवार को आरोपित के खिलाफ पहला मुकदमा दर्ज किया था।

chat bot
आपका साथी