बरेली के उलमा बोले- फिल्मी सितारों के नाम से बकरों की खरीद नाजायज, मंडियों में महंगे बिक रहे सलमान, शाहरुख नाम के बकरे

Eid Ul Azha News बकरीद को लेकर मंडियों में बकरों की खरीदारी का दौर शुरू हो गया है। दूरदराज से व्यापारी बकरे लेकर मंडियों व गली-मुहल्लों में पहुंच रहे हैं। बरेली में भी तमाम बकरे फिल्मी हस्तियों के नाम पर रखकर उन्हें अधिक दामों में बेचा जा रहा है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 03:14 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 03:14 PM (IST)
बरेली के उलमा बोले- फिल्मी सितारों के नाम से बकरों की खरीद नाजायज, मंडियों में महंगे बिक रहे सलमान, शाहरुख नाम के बकरे
बरेली के उलमा बोले- फिल्मी सितारों के नाम से बकरों की खरीद नाजायज

बरेली, जेएनएन। Eid Ul Azha News : बकरीद को लेकर मंडियों में बकरों की खरीदारी का दौर शुरू हो गया है। दूरदराज से व्यापारी बकरे लेकर मंडियों व गली-मुहल्लों में पहुंच रहे हैं। बरेली में भी तमाम बकरे फिल्मी हस्तियों के नाम पर रखकर उन्हें अधिक दामों में बेचा जा रहा है। दरगाह आला हजरत से जुड़े बरेलवी उलमा ने फिल्मी सितारों के नाम से बकरें पुकारने को शरीयत के खिलाफ बताया है। उन्होंने मुसलमानों को ऐसे नाम वाले बकरे नहीं खरीदने की हिदायत दी है।

मुफ्ती गुलाम मुस्तफा रजवी के अनुसार ईद-उल-अजहा का त्योहार हजरत इब्राहिम की याद में मनाया जाता है। कुर्बानी उन्हीं की सुन्नत है। इसमें दिखावा हरगिज न करें। फिल्मी सितारों के नाम पर बकरों को पुकारना जायज नहीं है। मुफ्ती साजिद हसनी ने बताया कि लोग दिखावे के लिए महंगे और फिल्मी सितारों के नाम वाले बकरे खरीद रहे हैं। फिल्मी सितारों के नाम वाले बकरे मुहल्ले में सबको आकर्षित करते हैं। उन्होंने इसे गैर शरई बताते हुए मुसलमानों को इससे बचने की सलाह दी। दरगाह आला हजरत के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि दरगाह सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने लोगों से कुर्बानी खुले में नहीं करने की अपील की है। कहा, महंगे बकरे खरीदकर न कोई दिखावा करें और न ही बकरों की नुमाइश लगाई जाए।

सितारों के नाम से बढ़ जाती है बकरे की कीमत

बकरीद के चलते पशु मंडियों में दूरदराज के व्यापारी भी बकरे लेकर पहुंच रहे हैं। मंडी में 12 हजार रुपये से लेकर सवा लाख रुपये तक की कीमत के बकरे हैं। वहीं एक क्विंटल से ज्यादा किलो वाले बकरे भी मंडी में बिकने आ रहे हैं। कई हष्ट-पुष्ट बकरों के नाम फिल्मी हस्तियों के नाम पर रखकर व्यापारी कीमत बढ़ा देते हैं। यह बकरे मंडी में सबको आकर्षित करते हैं। इस कारण लोग महंगे होने के बावजूद उन्हें खरीदते हैं।

chat bot
आपका साथी