मार्कशीट में प्रोमेटेड लिखा देख भड़के यूपी बोर्ड के छात्र, सड़क पर लगाया जाम बोले- विषयों के नहीं चढ़े अंक, जानिए आगे क्या हुआ

परीक्षा में मिले अंकों से संतुष्ट न होने पर यूपी बोर्ड में कक्षा बारहवीं के छात्रों ने पहले डीआईओएस और बोर्ड कार्यालय पहुंचकर अधिकारियों से परीक्षा परिणाम संशोधित करने की गुहार लगाई। लेकिन किसी तरह का आश्वासन न मिलने पर छात्रों में रोष बढ़ा।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 05:20 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 05:20 PM (IST)
मार्कशीट में प्रोमेटेड लिखा देख भड़के यूपी बोर्ड के छात्र, सड़क पर लगाया जाम बोले- विषयों के नहीं चढ़े अंक, जानिए आगे क्या हुआ
मार्कशीट में प्रोमेटेड लिखा देख भड़के यूपी बोर्ड के छात्र, सड़क पर लगाया जाम बोले- विषयों के नहीं चढ़े अंक

बरेली, जेएनएन। : परीक्षा में मिले अंकों से संतुष्ट न होने पर यूपी बोर्ड में कक्षा बारहवीं के छात्रों ने पहले डीआईओएस और  बोर्ड कार्यालय पहुंचकर अधिकारियों से परीक्षा परिणाम संशोधित करने की गुहार लगाई। लेकिन, किसी तरह का आश्वासन न मिलने पर छात्रों में रोष बढ़ा उन्होंने रोड पर पहुंच कर हंगामा किया। दोंनो और से रास्ता जाम होने की वजह से राहगीरों समेत अन्य वाहनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बारहवीं के छात्र अली अहमद ने बताया कि बोर्ड ने इंटर के परीक्षा परिणाम में मार्कशीट पर सिर्फ प्रमोटेड लिखा है। मार्कशीट पर किसी विषय के अंक चढ़कर नहीं आए हैं। जबकि, हमने 11वीं की परीक्षा के साथ ही प्री-बोर्ड की परीक्षा भी दी हैं। कहा कि अंक न चढ़ पाने की वजह से हमें कालेज में दाखिला लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सभी कालेज में अंकों के आधार पर ही मेरिट लिस्ट लगी है। अधिकारियों से बात करने पर वह सुधारात्मक परीक्षा देने की बात कर रहे हैं। ऐसे में हमारे भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। प्रदर्शन में बरेली के साथ ही आसपास के जिलों के छात्र भी शामिल रहे।

पुलिस की सख्ती के बाद भी मौके पर डटे रहे छात्र

अधिकारियों की ओर से जब पुलिस को छात्रों के रोड पर प्रदर्शन करने की जानकारी दी तो कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। छात्रों को धरने से हटाने के लिए भले ही पुलिस ने काफी मशक्कत की हो लेकिन छात्रों की जिद के आगे सारे प्रयास नाकाफी साबित हुए। छात्रों ने कहा है कि पुलिस ने उन्हें धमकाने की कोशिश की। कहा कि अगर नहीं हटेंगे तो वह छात्रों उन पर मुकदमा कर देंगे। करीब 3 घंटे की काफी मशक्कत के बाद उप क्षेत्रीय सचिव के समझाने के बाद छात्र प्रदर्शन से हटे। 

chat bot
आपका साथी