बरेली में वायरल आडियो से खुला वेक्सीनेशन सर्टिफिकेट का राज, इस स्वास्थ्य केंद्र पर 300 रुपये में बन रहा प्रमाण पत्र

Covid-19 Vaccination Certificate in Bareilly स्थानीय अर्बन स्वास्थ्य केंद्र भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है। एक दुकान में चेंबर बनाकर अस्पताल का संचालन किया जा रहा। दलाल फर्जी वैक्सीनेशन करवा रहे हैैं। वैक्सीन का प्रमाण पत्र बनाने के लिए 300 रुपये मांगने का आडियो वायरल हो रहा है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 09:27 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 09:27 AM (IST)
बरेली में वायरल आडियो से खुला वेक्सीनेशन सर्टिफिकेट का राज, इस स्वास्थ्य केंद्र पर 300 रुपये में बन रहा प्रमाण पत्र
बरेली में वायरल आडियो से खुला वेक्सीनेशन सर्टिफिकेट का राज, 300 रुपये में बन रहा प्रमाण पत्र

बरेली, जेएनएन। Covid-19 Vaccination Certificate in Bareilly : स्थानीय अर्बन स्वास्थ्य केंद्र भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है। एक दुकान में चेंबर बनाकर अस्पताल का संचालन किया जा रहा। दलाल फर्जी वैक्सीनेशन करवा रहे हैैं। वैक्सीन का प्रमाण पत्र बनाने के लिए 300 रुपये मांगने का आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल आडियो के अनुसार एक युवक अर्बन स्वास्थ्य केंद्र पर बैठने वाले एक युवक से फोन पर बात कर कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र बनवाने की बात करता है। वह युवक प्रति प्रमाण पत्र 300 रुपये की मांग करता है। युवक ने चार लोगों का प्रमाण पत्र बनवाने को कहा तो 1,200 रुपये में बात तय हो गई। बातचीत के दौरान रिश्वत मांगने पर युवक को शक हुआ तो फोन बंद कर दिया। लेकिन दोनों की बातचीत की आडियो रिकार्डिंग इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई।

बता दें कि तीन माह पहले भी अर्बन स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन कराने आए दो युवकों से 100 रुपये की मांग की गई थी। झगड़ा बढ़ने पर मामला थाने तक पहुंचा तो वहां कुछ लोगों ने मामले में समझौता करा दिया। इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सा अधीक्षक डा.चंदन का पक्ष लेने का प्रयास किया लेकिन उनका फोन नहीं लगा।

मामले से संबंधित आडियो हासिल कर मामले की जांच कराई जाएगी। संबंधित आरोपित कर्मचारी दोषी मिला तो कार्रवाई होगी।- डा.आरएन सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी, बरेली

chat bot
आपका साथी