बरेली के पुराने शहर में आज निकलेगा जुलूस, बाकी शहर में कल

ईद मिलादुन्नबी पर गुरुवार शाम को पुराना शहर में जुलूस ए मोहम्मदी का आगाज आज होगा। मुन्ना खां का नीम की चढ़ाई से शाम छह बजे कार और बाइकों पर जुलूस निकलेगा। इसकी जिम्मेदारी अंजुमनों को दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 02:52 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 02:52 AM (IST)
बरेली के पुराने शहर में आज निकलेगा जुलूस, बाकी शहर में कल
बरेली के पुराने शहर में आज निकलेगा जुलूस, बाकी शहर में कल

बरेली, जेएनएन : ईद मिलादुन्नबी पर गुरुवार शाम को पुराना शहर में जुलूस ए मोहम्मदी का आगाज आज होगा। मुन्ना खां का नीम की चढ़ाई से शाम छह बजे कार और बाइकों पर जुलूस निकलेगा। इसकी जिम्मेदारी अंजुमनों को दी गई है। इसके लिए तमाम अंजुमनों को पास जारी किए गए हैं। बिना पास के कोई भी वाहन जुलूस में शामिल होने नहीं दिया जाएगा। पैदल भी जुलूस में शामिल नहीं हो पाएंगे।

पुराने शहर से निकलने वाले जुलूस की अगुवाई करने वाली कमेटी अंजुमन इत्तेहादुल मुस्लिमीन से जुड़े तारिक सईद ने बताया कि इस बार भी जुलूस-ए-मोहम्मदी की कयादत दरगाह तहसीनिया के सज्जादानशीन मौलाना हस्सान रजा खां करेंगे। परचमे जुलूस को रवाना करेंगे। मुन्ना खां का नीम से जुलूस शुरू होगा। मीरा की पैठ होते हुए जगतपुर चौराहे से कांकरटोला होते हुए सीधे शाहदाना रोड और वहां से श्यामगंज होते हुए वापस मुन्ना खां नीम पर खत्म होगा। जुलूस की व्यवस्था के लिए कमेटी की ओर से वालंटियर्स लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जुलूस के लिए 25 कार और 50 बाइक को पास जारी किए गए हैं। सज गया पुराना शहर

ईद मिलादुन्नबी को लेकर पूरा शहर सजाया गया है। खास तौर पुराना शहर की सड़कें और गलियां रोशनी से नहा गई हैं। यहां जुलूस-ए-मोहम्मदी गुरुवार को निकाला जाएगा। इसे लेकर अंजुमनों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। जगह-जगह बिजली के कुमकुमों और पन्नी की झालरों से इलाका चमचमा रहा है। शुक्रवार को कोहाड़ापीर से निकलेगा जुलूस

शहर का जुलूस ईद मिलादुन्नबी के दिन शुक्रवार को कोहाड़ापीर से शाम करीब छह बजे निकाला जाएगा। यह कुतुबखाना, जिला अस्पताल, कोतवाली होकर नावेल्टी पहलवान साहब की दरगाह से घूम कर इस्लामियां रोड से जिला पंचायत रोड से होता हुआ कारोलान होते हुए बिहारीपुर ढाल से दरगाह आला हजरत पहुंच कर संपन्न होगा।

chat bot
आपका साथी