बरेली जिला कारागार में खुदकुशी करने वाले बंदी को रिहा होने वाला था, कोर्ट से मिल गई थी जमानत

Prisoner committed suicide in Bareilly district jail एनडीपीएस एक्ट में जिला जेल में बंद बंदी की रिहाई से पहले मौत हो गई। कोर्ट से उसे जमानत मिल गई थी। बस रिहाई के लिए कागजी कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही थी। पोस्टमार्टम में फंदे से लटकने से मौत आई है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:26 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:26 AM (IST)
बरेली जिला कारागार में खुदकुशी करने वाले बंदी को रिहा होने वाला था, कोर्ट से मिल गई थी जमानत
कागजी कार्रवाई की चल रही थी प्रक्रिया, बैरक के शौचालय में फंदे से लटका मिला शव।

बरेली, जेएनएन। Prisoner committed suicide in Bareilly district jail : एनडीपीएस एक्ट में जिला जेल में बंद बंदी की रिहाई से पहले मौत हो गई। कोर्ट से उसे जमानत मिल गई थी। बस रिहाई के लिए कागजी कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फंदे से लटकने से युवक की मौत होने की बात सामने आई है।

मृतक भूरा सिरौली के मकबरा गांव का रहने वाला था। इसी साल फरवरी माह में करीब नौ साल पुराने एनडीपीएस के मुकदमे में वारंट जारी होने के बाद वह जेल पहुंचा था। जेल प्रशासन के मुताबिक, शुक्रवार देर रात बैरक के बंदी जब सो गए तो वह शौचालय पहुंचा। वहां गमछे का फंदा बनाकर शौचालय की कुंडी पर लटक गया और जान दे दी। जानकारी तब हुई जब एक दूसरा बंदी शौचालय के लिए पहुंचा तो उसने देखा कि भूरा फंदे पर लटका हुआ है। उसके द्वारा जेल प्रशासन को सूचना दी गई। जेल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस की मौजूदगी में शव फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

इधर, भूरा की मौत के बाद भाई बदन सिंह स्वजन सहित पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा। कहा कि चार दिन पहले ही उनसे फोन पर बात हुई थी। उनकी जमानत होने की जानकारी भी दी गई थी। इससे वह खुश थे। वह ऐसा नहीं कर सकता। उन्होंने भाई की हत्या होने का आरोप लगाया। भूरा के तीन बच्चे एक लड़की व दो लडके हैं। एक लड़का दिव्यांग है।जिला जेल अधीक्षक विजय विक्रम सिंह ने बताया कि फंदे पर लटकने से भूरा की मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैगिंग की पुष्टि हुई है। घटना की न्यायिक जांच का अनुराेध किया गया है।

chat bot
आपका साथी