बरेली के एक अस्पताल के मेडिकल स्टोर दवाओं के दाम डेढ़ गुना ज्यादा, एसीएमओ ने शुरू की जांच

डेलापीर स्थित एमए खान अस्पताल में एक पीड़ित ने अस्पताल में बने मेडिकल स्टोर पर ज्यादा बिल बनाने और कम बिल देने का आरोप है। मामले में पीड़ित शिकायतकर्ता ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में शिकायत की। अब एसीएमओ डॉ.रंजन गौतम मामले की जांच कर रहे हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:40 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:40 AM (IST)
बरेली के एक अस्पताल के मेडिकल स्टोर दवाओं के दाम डेढ़ गुना ज्यादा, एसीएमओ ने शुरू की जांच
बहेड़ी तहसील के ग्राम मुड़िया नसीर निवासी रिहान खान ने की शिकायत।

बरेली, जेएनएन। डेलापीर स्थित एमए खान अस्पताल में एक पीड़ित ने अस्पताल में बने मेडिकल स्टोर पर ज्यादा बिल बनाने और कम बिल देने का आरोप है। मामले में पीड़ित शिकायतकर्ता ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में शिकायत की। अब एसीएमओ डॉ.रंजन गौतम मामले की जांच कर रहे हैं।

बहेड़ी तहसील के ग्राम मुड़िया नसीर निवासी रिहान खान ने दी शिकायत में बताया कि डेलापीर रोड पर स्थित एमए खान अस्पताल के डॉ.हारिश अंसानी से पेशाब से संबंधित बीमारी का इलाज चल रहा था। डाक्टर ने देखने के बाद ओपीडी पर्चे पर परिसर स्थित मेडिकल स्टोर से ही दवा लाने को कहा। कुछ समय बाद दवा ली और हिसाब जोड़ा तो पर्चे के हिसाब से टेमलोसे कैपसूल और ट्रेनोस्टेट 500 एमजी व कुछ अन्य दवा कम थीं।

वहीं, बिल भी 1198 रुपये वसूले गए। जबकि दवा की अधिकतम कीमत 785 रुपये थी। पीड़ित ने डॉक्टर से मामले की शिकायत करनी चाही लेकिन मेडिकल स्टोर संचालक ने स्टाफ की मदद से घंटों मिलने से रोके रखा, इस बात के साक्ष्य भी अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में मिल सकते हैं। करीब पांच घंटे बाद मिलने का मौका मिला लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ।

समय पर दवा न मिलने से प्रार्थी की तबीयत बिगड़ गई और बाद में दूसरे अस्पताल में इलाज कराया। पीड़ित ने दी शिकायत में अस्पताल प्रबंधन, स्टाफ और मेडिकल स्टोर संचालक पर मरीजों से छल करने और ज्यादा रुपये वसूलने का आरोप लगाते हुए मामले में जांच की मांग की है।

chat bot
आपका साथी