बरेली में सम्मेलनों के सहारे जोर पकड़ रही व्यापारियों की राजनीति

व्यापारियों की अंदरुनी राजनीति संगठनों से निकलकर अब विधानसभा चुनाव की बयार में शामिल होने लगी। एक दिसंबर को भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ का मंडलीय सम्मेलन है जिसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा। इससे इतर एक टोली गाजियाबाद के वैश्य महाकुंभ की सफलता के लिए भी जुटी हुई है।

JagranTue, 30 Nov 2021 05:45 AM (IST)
बरेली में सम्मेलनों के सहारे जोर पकड़ रही व्यापारियों की राजनीति

जागरण संवाददाता, बरेली: व्यापारियों की अंदरुनी राजनीति संगठनों से निकलकर अब विधानसभा चुनाव की बयार में शामिल होने लगी। एक दिसंबर को भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ का मंडलीय सम्मेलन है, जिसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा। इससे इतर एक टोली गाजियाबाद के वैश्य महाकुंभ की सफलता के लिए भी जुटी हुई है।

एक दिसंबर को इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी में होने वाले भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के मंडलीय सम्मेलन के लिए सोमवार को पार्टी कार्यालय पर बैठक बुलाई गई। व्यापार प्रकोष्ठ के साथ ही राष्ट्र जागरण व्यापार मंडल, प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल, व्यापारी सुरक्षा फोरम समेत पांच संगठनों के प्रमुख नेता शामिल हुए। नरेश अग्रवाल के उद्योग व्यापार संगठन के पदाधिकारी इसमें नहीं पहुंचे। बैठक में उपस्थित व्यापारियों का कहना था कि उन्हें सूचना दी गई मगर, न आने की वजह नहीं पता। उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सतीश अग्रवाल व महानगर महामंत्री राजेश जसोरिया तो बैठक में आए मगर, प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र गुप्ता नहीं थे। भाजपा की महानगर इकाई के बड़े नेता ने उन्हें फोन किया। घर आकर बुलाने को कहा मगर, उनका नहीं आना अलग इशारा कर रहा। उन्हें अगले महीने गाजियाबाद में होने वाले वैश्य महाकुंभ का संयोजक बनाया गया है। इसकी तैयारियों के लिए बीते दिनों कैंट विधायक राजेश अग्रवाल पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी कर चुके।

फिलहाल, सोमवार को पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक में तय हुआ कि व्यापारियों की जो समस्याएं हों, उन्हें पहले ही लिखकर रख लें। कार्यक्रम के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह तक मांगपत्र पहुंचा दिए जाएंगे। सभी संगठन पदाधिकारियों से कार्यक्रम में आने वालों की सूची भी तैयार कराई गई।

किसने क्या कहा

बैठक में उपस्थित नहीं होने के बाबत राजेंद्र गुप्ता का कहना था कि वह शहर से बाहर हैं। मंडलीय सम्मेलन के लिए उन्हें जो जिम्मेदारी दी जाएगी, उसे निभाएंगे। व्यापारी कल्याण बोर्ड के सदस्य पवन अरोरा बोले, सभी व्यापारिक संगठनों का सहयोग मिल रहा है। मंडल भर के दो हजार से ज्यादा व्यापारी कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

तैयारी परखेंगे बोर्ड के उपाध्यक्ष

व्यापार कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता मंगलवार को ही शहर पहुंच जाएंगे। बुधवार को सम्मेलन से पहले पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर तैयारियों के बारे में जानकारी लेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.