बरेली के इन गांव के लोगों को मिली सौगात, नदी पर पुल बनने से आवागमन नहीं होगा बाधित

शेरगढ़ ब्लॉक में बहने वाली कुल्ली नदी की वजह से अब आवागमन बाधित नहीं होगा। नदी पर लघु सेतु और पहुंच मार्ग के निर्माण के लिए शासन ने मंजूरी दे दी है। बजट मंजूर करने के साथ ही निर्माण के लिए पहली किश्त भी आवंटित कर दी गई है।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 04:50 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 04:50 PM (IST)
बरेली के इन गांव के लोगों को मिली सौगात, नदी पर पुल बनने से आवागमन नहीं होगा बाधित
इससे वहां के ग्रामीण को लाभ होगा।साथ ही लोग आराम से आ जा सकेंगे।

 बरेली, जेएनएन। शेरगढ़ ब्लॉक में बहने वाली कुल्ली नदी की वजह से अब आवागमन बाधित नहीं होगा। नदी पर लघु सेतु और पहुंच मार्ग के निर्माण के लिए शासन ने मंजूरी दे दी है। बजट मंजूर करने के साथ ही निर्माण के लिए पहली किश्त भी आवंटित कर दी गई है। इससे वहां के ग्रामीण को लाभ होगा।साथ ही लोग आराम से आ जा सकेंगे। 

ब्लॉक शेरगढ़ में बसई व धर्मपुर गौटिया गांव के बीच कुल्ली नदी बहती है। दोनों ओर करीब दर्जन भर गांव बसे हुए हैं। बारिश के दिनों में इन गांवों के बीच का आवागमन अवरुद्ध हो जाता है। वहां लंबे समय से छोटा पुल बनाने की मांग ग्रामीण कर रहे थे। स्थानीय विधायक ने भी पुल के लिए पैरवी की थी। कुछ समय पहले पीडब्ल्यूडी ने नदी पर बसई से धर्मपुर गौटिया के बीच लघु सेतु, पहुंच मार्ग व अतिरिक्त पहुंच मार्ग के निर्माण के लिए 4.51 करोड़ रुपये का एस्टीमेट बनाकर शासन को भेजा था। शासन में एस्टीमेट की जांच के बाद एक दिन पहले प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। पुल निर्माण को स्वीकृति देने के साथ ही शासन ने पहली किश्त के रूप में पीडब्ल्यूडी को 2.25 करोड़ रुपये का आवंटन भी किया है। इसके साथ ही तय मानकों के आधार पर जल्द पुल निर्माण करने के निर्देश भी दिए हैं। पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता हरवंश सिंह के अनुसार पुल निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की जा रही है। जल्द पुल का निर्माण शुरू कराया जाएगा और निर्धारित अवधि में पुल तैयार करवाया जाएगा।अभी तक बारिश के समय गांव के लोगों को आने जाने में काफी परेशानी होती थी। हालांकि अब लोग पुल के जरिए एक तरफ से दूसरी तरफ जा सकेंगे। 

chat bot
आपका साथी