संक्रमितों के संपर्क में आने वालों के मोबाइल नंबरों की होगी जांच

सर्वे के दौरान संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की खुराफात भी सामने आ रही है। अधिकांश मोबाइल नंबर और पते गलत मिलने के बाद एडीएम सिटी महेंद्र कुमार सि‍ह ने नए आदेश जारी किए हैं।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 06:07 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 06:07 PM (IST)
संक्रमितों के संपर्क में आने वालों के मोबाइल नंबरों की होगी जांच
संक्रमितों के संपर्क में आने वालों के मोबाइल नंबरों की होगी जांच

बरेली, जेएनएन : सर्वे के दौरान संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की खुराफात भी सामने आ रही है। अधिकांश मोबाइल नंबर और पते गलत मिलने के बाद एडीएम सिटी महेंद्र कुमार सि‍ह ने नए सिरे से आदेश जारी किए हैं। अब सर्विलांस के लिए लगी टीम मौके पर ही मोबाइल नंबरों को क्रास चेक करेंगे। उन नंबरों पर फोन किया जाएगा। अगर नंबर नहीं मिलता है तो ऐसे लोगों की फेहरिस्त भी तैयार की जाएगी। उनके खिलाफ प्रशासन कार्रवाई कर सकता है।

कोरोना संक्रमितों की तादात बढ़ती जा रही है। ऐसे में प्रशासन ने इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से संक्रमितों के संपर्क में आने वालों के सैंपल प्राथमिकता से लिए जा रहे हैं। उनकी सर्विलांस भी करवाया जा रहा है। सर्विलांस मोबाइल के जरिए ही होता है। बीते दिनों सामने आया कि अधिकांश दर्ज कराए गए मोबाइल नंबर गलत थे। लोग सैंपल के साथ सर्विलांस में भी मदद नहीं कर रहे है। ऐसे में एडीएम सिटी महेंद्र कुमार ङ्क्षसह ने आदेश जारी करके मौके पर ही नंबरों को क्रास चेक करने के निर्देश दिए हैं।

होम आइसोलेट नहीं, घूमते रहते हैं बाहर

इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम में शिकायत पहुंची कि सि‍ंंधु नगर में कोरोना संक्रमण होम आइसोलेट हैं। लेकिन वह घर से बाहर ही घूमते रहते हैँ। ऐसे दो लोगों के नाम नोट कराए गए। इसके बाद एडीएम सिटी ने सीएमओ कार्यालय को फोन करके दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत लगे तो उन्हें अस्पताल में रखा जाए। घर से हटा दिया जाए। 

chat bot
आपका साथी