बदायूं में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुला अस्पताल की लापरवाही का राज, पित्त की थैली कटने से हुई थी सुखवीर की मौत

Hospital Negligence in Badaun बदायूं के बिसौली के एक निजी अस्पताल में एक महिला और एक पुरुष की मौत के मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर चुकी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी अस्पताल के चिकित्सक की ओर से की गई लापरवाही सामने आ चुकी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 04:39 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 04:39 PM (IST)
बदायूं में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुला अस्पताल की लापरवाही का राज, पित्त की थैली कटने से हुई थी सुखवीर की मौत
बदायूं में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुला अस्पताल की लापरवाही का राज

बरेली, जेएनएन। Hospital Negligence in Badaun :  बदायूं के बिसौली के एक निजी अस्पताल में एक महिला और एक पुरुष की मौत के मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर चुकी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी अस्पताल के चिकित्सक की ओर से की गई लापरवाही सामने आ चुकी है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने अब तक इस मामले की सुध तक नहीं ली है। यहां तक की विभाग के बड़े अधिकारी ऐसे किसी अस्पताल और वहां दो माैत हो जाने के मामले से भी अब तक अनजान हैं।

थाना बिसौली क्षेत्र के साईं बिहार कालोनी में रोड पर ही लाइफ लाइन हेल्थ केयर नाम से संचालित अस्पताल में बीते शनिवार को देर रात मुहल्ला वीरबाबू की बगिया निवासी सुखवीर को पित्त की थैली में ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया गया था। यहीं पर वजीरगंज निवासी अर्चना पत्नी ज्ञानेंद्र सिंह को प्रसव के लिए भर्ती कराया था। देर रात सुखवीर और अर्चना दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसके बाद स्वजन ने हंगामा करते हुए चिकित्सकों पर लापरवाही के आरोप लगाए थे। यह सब देख अस्पताल संचालक मौके से फरार हो गया था।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इसके बाद रविवार को हुए पोस्टमार्टम में सुखवीर की मौत की वजह पित्त की थैली कट जाने की वजह से आई। इसमें सीधे सीधे चिकित्सक की लापरवाही बताई गई थी। इसके बाद पुलिस ने सुखवीर के भाई प्रेमवीर की तहरीर पर अस्पताल के चिकित्सकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अस्पताल को सील कर दिया था। इसके साथ ही पुलिस की ओर से स्वास्थ्य विभाग को रिपेार्ट भी भेजी गई थी। बताया गया कि अस्पताल संचालकों से अस्पताल के रजिस्ट्रेशन के कागज मांगे गए थे, लेकिन वह नहीं दिखा सके।

इसके चलते ही पुलिस ने मुकदमे में फर्जी अस्पताल चलाने की धारा भी शामिल की है। इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है। हालांकि सीएमओ डा. विक्रम सिंह पुंडीर ने बताया कि अगर ऐसा है तो टीम गठित कर मामले की जांच कराई जाएगी। टीम की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

वायरल हुआ ऑडियो

बिसौली के लाइफ लाइन हेल्थ केयर अस्पताल में सुखवीर की मौत के मामले का ऑडियो वायरल हुआ। इसमें अस्पताल के चिकित्सक और सुखवीर के भाई प्रेमवीर की बातचीत है। ऑडियो में चिकित्सक लगातार झूठ बोलता जा रहा है जबकि प्रेमवीर उसके हर झूठ को गलत साबित करते जा रहे हैं। इसके बाद अंत में चिकित्सक अपनी गलती भी मान रहा है। वह कह रहा है इसीजी रिपेार्ट न देखना उसकी गलती थी। वहीं वह यह भी कह रहा है कि भगवान की मर्जी के आगे हम क्या कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी