सावधान : जालसाजों ने लांसनायक की पत्नी से दस्तावेज लेकर ले लिया लोन, मुकदमा दर्ज

भारतीय सेना मेें लांस नायक के पद पर तैनात जवान के प्रपत्राें का गलत इस्तेमाल कर ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने पहले मकान बनाने के नाम पर जवान की पत्नी से रकम व प्रपत्र लिए। पहले मकान बनवाने के नाम पर ली गई रकम हजम कर गए।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 04:48 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 04:48 PM (IST)
सावधान : जालसाजों ने लांसनायक की पत्नी से दस्तावेज लेकर ले लिया लोन, मुकदमा दर्ज
आरोपित एहसान के लड़के मो. फरियाद व मो. एहसान ठेकेदारी का काम करते हैं।

 बरेली, जेएनएन।  भारतीय सेना मेें लांस नायक के पद पर तैनात जवान के प्रपत्राें का गलत इस्तेमाल कर ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने पहले मकान बनाने के नाम पर जवान की पत्नी से रकम व प्रपत्र लिए। पहले मकान बनवाने के नाम पर ली गई रकम हजम कर गए, इसके बाद प्रपत्रों का इस्तेमाल कर लोन भी ले लिया। मामले में एडीजी के निर्देश पर कैंट पुलिस ने तिलियापुर के रहने वाले मो. इसरार खां, मो. फरियाद, मो. एहसान व दो अज्ञात समेत पांच के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

कांधरपुर कैंट की रहने वाली लांस नायक की पत्नी पूनम देवी ने बताया कि पति भारतीय सेना में लांस नायक के पद पर तैनात हैं। आरोपित एहसान के लड़के मो. फरियाद व मो. एहसान ठेकेदारी का काम करते हैं। विश्वास में आकर मकान बनवाने के लिए छह लाख 75 हजार रुपये में बात तय हुई। इस पर रकम देने के साथ पति का आधार कार्ड व पैनकार्ड की फोटोकापी भी दे दी। तीनों ने षड्यंत्र रचते हुए पति के फोटो कॉपी आधार कार्ड व पैनकार्ड के जरिए 42 हजार रुपये लोन ले लिया। इधर, मकान भी नहीं बनाया। पीड़िता के मुताबिक, उसने आरोपितों से रुपयों की मांग की तो जान से मारने की धमकी देने लगे। घर में घुसकर अभ्रदता की। विरोध किया तो हाथापाई की। पीड़िता की तहरीर पर आरोपितों पर रिपोर्ट दर्ज करने के साथ पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी