कराहती पत्नी को देखने बुलाया, डॉक्टर बोली मार दूंगी चप्पल

जागरण संवाददाता, बरेली : दोपहर करीब साढ़े बारह बजे होंगे। चिलचिलाती धूप में जिला महिला अस्पताल क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 10:30 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 10:30 AM (IST)
कराहती पत्नी को देखने बुलाया, डॉक्टर बोली मार दूंगी चप्पल
कराहती पत्नी को देखने बुलाया, डॉक्टर बोली मार दूंगी चप्पल

जागरण संवाददाता, बरेली : दोपहर करीब साढ़े बारह बजे होंगे। चिलचिलाती धूप में जिला महिला अस्पताल की सीएमएस दफ्तर के बाहर खड़े एक ऑटो में गर्भवती दर्द से कराह रही थी। बार-बार अपने पति को पुकार रही थी। तभी सीएमएस कक्ष से उसका पति बदहवास सा निकला। बोला, पत्नी सुबह से भर्ती है। दर्द से कराह रही है। डॉक्टर को बुलाने गया तो कहती है चप्पल उतारकर मारूंगी।

महिला अस्पताल की एक डॉक्टर पर यह गंभीर आरोप हैं भुता के गांव भुइयापुर निवासी वीरपाल के। वीरपाल ने बताया कि पत्नी बबीता गर्भवती है। सुबह प्रसव पीड़ा हुई थी। तेज दर्द होने पर ऑटो से सुबह आठ बजे अस्पताल लाए थे। यहां इमरजेंसी में दिखाया। उसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती तो कर दिया, लेकिन काफी देर तक कोई देखने नहीं आया। कई घंटे गुजर गए और पत्नी का दर्द बढ़ता जा रहा था। मरीज तड़पती रही, डॉक्टर लेती रहीं चाय की चुस्की

दर्द असहनीय होने पर वीरपाल भागकर डॉक्टर रूम में पहुंचा। डॉक्टर मौजूद थीं। चाय की चुस्की लेती मिलीं। पत्नी की हालत बताकर उनसे देखने की गुजारिश की। इतनी सी बात पर डॉक्टर आग बबूला हो गई। बोलीं यहां से चले जाओ। चप्पल उतारकर मारूंगी। आखिर पत्नी की हालत बिगड़ने पर भरी दोपहर में ही आनन-फानन उसे प्राइवेट अस्पताल ले जाना पड़ा। शिकायत होते ही डॉक्टर ड्यूटी से लापता

पत्नी को निजी अस्पताल ले जाने से पहले उसने सीएमएस से डॉक्टर की लिखित शिकायत की। सीएमएस ने तुरंत डॉक्टर को कक्ष में बुलाया। उनसे आरोप और घटनाक्रम के बाबत पूछा। शिकायत के बाद आरोपित डॉक्टर लेबर रूम में अपनी ड्यूटी पर जाने के बजाय अस्पताल से चली गई और लौटकर नहीं आई। वर्जन :

शिकायत मिली है। इसके आधार पर चिकित्सा अधीक्षक को जांच सौंपी है। उन्हें तीन दिन में पूरी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

-डॉ. साधना सक्सेना, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक

chat bot
आपका साथी