Terrorist Minhaj Bareilly Connection: आतंकी मिनहाज के बरेली नेटवर्क काे लेकर सतर्क हुआ खुफिया विभाग, तैयार कर रहा 118 संदिग्धों की कुंडली

Terrorist Minhaj Bareilly Connection आतंकी मिनहाज का बरेली कनेक्शन के बाद जोन की खुफिया एंजेसियां सक्रिय हो गई हैं। जाेन के 118 ऐसे संदिग्धों के बारे में खुफिया एंजेसियों ने जानकारी जुटाना शुरू कर दी हैं जिनका आतंकी घटना या आंतकियों को शरण देने में नाम सामने आया था।

Ravi MishraTue, 27 Jul 2021 07:42 AM (IST)
Terrorist Minhaj Bareilly Connection: आतंकी मिनहाज के बरेली नेटवर्क काे लेकर सर्तक हुआ खुफिया विभाग,

बरेली, जेएनएन। Terrorist Minhaj Bareilly Connection: आतंकी मिनहाज का बरेली कनेक्शन के बाद जोन की खुफिया एंजेसियां सक्रिय हो गई हैं। जाेन के 118 ऐसे संदिग्धों के बारे में खुफिया एंजेसियों ने जानकारी जुटाना शुरू कर दी हैं जिनका किसी ने किसी आतंकी घटनाओं या आंतकियों को शरण देने में नाम सामने आया था। मिनहाज के बरेली कनेक्शन के बाद एडीजी अविनाश चंद्र के निर्देश पर खुफिया एजेंसी संदिग्धों की कुंडली तैयार करने में जुट गई हैं।

15 अगस्त के दिन बम ब्लास्ट की तैयारी में जुटे दो आतंकियों मसरुद्दीन और मिनहाज के एटीएस द्वारा पकड़े जाने के बाद से प्रदेश भर में खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर हैं। पूछताछ में दो आतंकियों के संपर्क में रह रहे कई संदिग्ध को हिरासत में लिया गया। सामने आया कि पकड़ा गया आतंकी मिनहाज 12 सितंबर 2014 में बिजनौर में हुए बम ब्लास्ट में शामिल सिराज का बेटा है। इसी के बाद से एटीएस ने पश्चिमी उत्तरप्रदेश में संदिग्धों की कुंडली तैयार करनी शुरू कर दी। बरेली में आतंकियों के स्लीपिंग माड्यूल कनेक्शन सामने आते रहे हैं।

हिंदुवादी नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में किला के कटघर में इनामुल नाम के आतंकी को एटीएस ने पकड़ा था। उसके पास से एटीएस ने अलकायदा का साहित्य भी बरामद किया था। प्रेमनगर के शाहाबाद से भी एजाज नाम का आतंकी पकड़ा गया था। एजाज का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ कनेक्शन सामने आया था। रामपुर के सीआरपीएफ कैंप और अक्षरधाम मंदिर पर हुए हमले में भी बरेली कनेक्शन सामने आया था। लिहाजा, अब मिनहाज का बरेली में नेटवर्क सामने आने के बाद पूरे जाेन में खुफिया एजेंसियों ने संदिग्धों के बारे में छानबीन तेज कर दी है।

खुफिया इकाई को आतंकी घटनाओं और आतंकियों को शरण देने वालों की जानकारी जुटाने के आदेश दिये गए हैं। मिनहाज का बरेली कनेक्शन सामने आने के बाद विशेष सतर्कता के निर्देश भी हैं।- अविनाश चंद्र, एडीजी 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.