Samadhan Divas समाधान दिवस में छाए रहे राजस्व के मामले, शिक्षा व स्वास्थ्य के मामले सबसे कम

शनिवार को हुए तहसील दिवस में सबसे अधिक मामले राजस्व विभाग के रहे। जमीनों पर भूमाफियाओं के कब्जे से परेशान लोगों ने अधिकारियों के सामने मामले रखे। चंद घंटों में 321 कब्जों और राजस्व संबंधित मामलों की सुनवाई होने के बाद 312 प्रकरणों में कार्रवाई के निर्देश भी जारी हुए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 01:59 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 01:59 PM (IST)
Samadhan Divas समाधान दिवस में छाए रहे राजस्व के मामले, शिक्षा व स्वास्थ्य के मामले सबसे कम
Samadhan Divas समाधान दिवस में छाए रहे राजस्व के मामले, शिक्षा व स्वास्थ्य के मामले सबसे कम

बरेली : शनिवार को हुए तहसील दिवस में सबसे अधिक मामले राजस्व विभाग के रहे। जमीनों पर भूमाफियाओं के कब्जे से परेशान लोगों ने अधिकारियों के सामने मामले रखे। चंद घंटों में 321 कब्जों और राजस्व संबंधित मामलों की सुनवाई होने के बाद 312 प्रकरणों में कार्रवाई के निर्देश भी जारी हुए।

-- -- -- -- -- -- -- -- -- -- --

राजस्व 321 312 09

पुलिस 97 85 12

विकास 31 24 07

समाज कल्याण 11 11 --

शिक्षा 02 02 --

स्वास्थ्य 02 02 --

अन्य विभाग 72 60 12

-- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -

बिथरी में अपात्रों के बना डाले शौचालय

बिथरीचैनपुर के प्रीतम सिंह ने एडीएम सिटी महेंद्र कुमार सिंह से कहा कि मोहरनिया में अपात्र लोगों के घरों में शौचालय तैयार किए गए। पात्र लोगों के घरों में शौचालय नहीं बनाए गए। जिनके घरों में शौचालय तैयार हो चुके है। दोबारा उनके खातों में शौचालय का रुपया भेजा जा रहा है। सरकारी धन की बंदरबांट चल रही है। उन्होंने ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी।

-- --

साहब.. भूमाफिया ने जमीन कब्जाकर बना डाला मकान

बिशारतंगज के अमर सिंह ने 100 फिट सड़क के किनारे सरकारी जमीन पर कब्जा करके मकान बनाने का मामला रखा। ग्राम जितौर परगना में सरकारी जमीन पर कब्जा हुआ था। भूमाफिया के कब्जे उन्होंने चकरोड पर भी बताए। इस मामले में एसडीएम सदर विशु राजा ने लेखपाल को मौका मुआयना करके रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है।

-- --

सिलिंग की जमीन पर भूमाफिया का कब्जा

सुभाषनगर में सिलिंग की जमीन पर कब्जे को लेकर मामला पहुंचा। सिठौरा में सरकारी सिलिंग की जमीन पर बिल्डर ने प्लाटिंग की है। भूमाफिया करार देते हुए फरियादी अनिल ने एफआइआर दर्ज कराने के लिए कहा। एसडीएम ने इस मामले में भी लेखपाल को जांच रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा।

-- -- -

सरकारी गल्ला नहीं मिलता

रियायती दरों पर मिलने वाले सरकारी गल्ले से संबंधित भी मामले भी तहसील दिवस में पहुंचे। लोगों ने घटतौली के साथ राशन वितरण नहीं करने के मामले रखे। इसमें भोजीपुरा, बिथरीचैनपुर समेत कई ब्लॉक शामिल थे। एडीएम सदर ने सभी मामलों में जांच के निर्देश जारी किए।

-- --

हमारी सम्मान निधि नहीं आई

दोहना पीतसराय के रहने वाले आरेंद्र सिंह के मुताबिक उनके क्षेत्र के किसानों की किसान सम्मान निधि की नौवीं किस्त नहीं आई है। इससे किसान परेशान है। एसडीएम सदर ने अभिलेखो की जांच के लिए कहा है।

chat bot
आपका साथी