तेज रफ्तार से आ रहे ट्रैक्टर ने रेलवे क्रासिंग फाटक को मारी टक्कर, चालक गिरफ्तार

मुरादाबाद मंडल के बरेली सेक्शन में इस वर्ष सबसे अधिक घटनाएं रेलवे फाटक तोड़ने की हुई हैं। इसी क्रम में मंगलवार देर रात बिलपुर क्रासिंग पर गन्ना लदे एक ट्रैक्टर ने बंद क्रासिंग के फाटक पर टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि क्रासिंग का बूम तुरंत टूट गया।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 05:40 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 05:40 PM (IST)
तेज रफ्तार से आ रहे ट्रैक्टर ने रेलवे क्रासिंग फाटक को मारी टक्कर, चालक गिरफ्तार
जंक्शन पोस्ट पर चालक के खिलाफ रेलवे एक्ट में मुकदमा दर्ज कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

 बरेली, जेएनएन। मुरादाबाद मंडल के बरेली सेक्शन में इस वर्ष सबसे अधिक घटनाएं रेलवे फाटक तोड़ने की हुई हैं। इसी क्रम में मंगलवार देर रात बिलपुर क्रासिंग पर गन्ना लदे एक ट्रैक्टर ने बंद क्रासिंग के फाटक पर टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि क्रासिंग का बूम तुरंत टूट गया। गेटमैन ने मामले की जानकारी तत्काल आरपीएफ को दी। सूचना पर पहुंची आरपीएफ ने चालक को मय ट्रैक्टर के गिरफ्तार कर लिया। जंक्शन पोस्ट पर चालक के खिलाफ रेलवे एक्ट में मुकदमा दर्ज कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

आरपीएफ निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने बताया कि मंगलवार देर रात करीबन 10 बजे मालगाड़ी गुजारने के लिए क्रासिंग को बंद किया गया था। मालगाड़ी गुजरने के बाद गेटमैन फाटक को खोल ही रहा था कि तभी फतेहगंज के बरगांव निवासी प्रेमपाल गन्ने से भरा ओवरलोड ट्रैक्टर लेकर तेजी से चला आ रहा था। तेज स्पीड की वजह से वह ट्रैक्टर को कंट्रोल नहीं कर सका और फाटक में टक्कर हो गई। जिससे फाटक टूट गया। सूचना पर आरपीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

आदेश का है इंतजार 

बरेली : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आइआरसीटीसी) ने बीते दिनों ट्वीट कर रेलवे स्टेशनों के रिटायरिंग रूम और डारमेट्री में ठहरने की सुविधा को शुरू करने की जानकारी दी थी। मुरादाबाद मंडल का सबसे अधिक राजस्व व फुटफॉल वाला ए श्रेणी के स्टेशन बरेली जंक्शन को अभी मंडल के अधिकारियों का लिखित आदेश का इंतजार है। जंक्शन में एक एसी रिटायरिंग रूम, जबकि तीन नार्मल रिटायिरंग रूम चार-चार बेड के हैं। इसी प्रकार दो डारमेट्री भी दो-दो बेड की है।

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन ने स्टेशनों पर खानपान की व्यवस्था के बाद अब ठहरने की सुविधा भी उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। 16 जनवरी को आइआरसीटीसी ने अपने ऑफिसियल ट्ववीटर अकाउंट से इसकी घोषणा की है। जंक्शन स्टेशन पर लोकल स्तर पर तो वातानुकूलित रिटायरिंग रूम और डारमेट्री को तैयार कर लिया गया है, लेकिन यहां पर अभी मंडल स्तर से लिखित आदेश का इंतजार किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी