शाहजहांपुर में तीसरी बेटी होने पर चीनी मिल संविदा कर्मी ने की शर्मनाक हरकत, नवजात को छोड़ पत्नी सहित हुआ गायब, जानिए आगे क्या हुआ

कोशिश कितनी भी क्यों न की जाएं लेकिन बेटियों के प्रति अब भी तमाम लोगों की सोच नहीं बदल रही है। चीनी मिल में संविदा पर कार्यरत कर्मचारी की पत्नी ने तीसरी बेटी को जन्म दिया तो दोनों उसे अस्पताल में ही छोड़कर चले आए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 08:56 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 08:56 AM (IST)
शाहजहांपुर में तीसरी बेटी होने पर चीनी मिल संविदा कर्मी ने की शर्मनाक हरकत, नवजात को छोड़ पत्नी सहित हुआ गायब, जानिए आगे क्या हुआ
शाहजहांपुर में तीसरी बेटी होने पर चीनी मिल संविदा कर्मी ने की शर्मनाक हरकत

बरेली, जेएनएन। कोशिश कितनी भी क्यों न की जाएं, लेकिन बेटियों के प्रति अब भी तमाम लोगों की सोच नहीं बदल रही है। चीनी मिल में संविदा पर कार्यरत कर्मचारी की पत्नी ने तीसरी बेटी को जन्म दिया तो दोनों उसे अस्पताल में ही छोड़कर चले आए। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर मिल के अधिकारियों ने पुलिस से कार्रवाई कराने की चेतावनी दी तब उसको वापस घर लेकर आए।

चीनी मिल में दैनिक भुगतान पर कार्यरत कर्मचारी की पत्नी ने रविवार देर रात सीएचसी में बच्ची को जन्म दिया। दो बेटियां पहले से ही थीं। इसलिए दोनों उसको वहीं छोड़कर रात में ही घर चले आए। कुछ देर बाद अस्पताल के स्टाफ ने जब बच्ची को अकेले देखा तो उन लोगों की तलाश की। न मिलने पर संपर्क किया तो उन्होंने अपनी मजबूरी बतायी। कहा कि उनके दो बेटियां हैं। इस बच्ची को किसी निसंतान दंपती को दे दें। जवाब से हैरान अस्पताल कर्मियों ने मिल के प्रधान प्रबंधक शेर बहादुर को सूचना दी। वह अवकाश पर थे।

उनकी अनुपस्थिति में कार्यभार संभाल रहे चीफ केमिस्ट एके श्रीवास्तव ने संबंधित कर्मचारी व उसके पिता का बुलाकर समझाया। नहीं माने तो इस अमानवीय कृत्य के चलते जेल भिजवाने की चेतावनी दी। जिसके बाद दंपति अपनी बेटी को लेकर घर वापस आए। प्रभारी प्रधान प्रबंधक ने दंपती को चेताया कि अगर बच्ची के साथ कोई गलत व्यवहार किया तो सख्त कार्रवाई कराएंगे। हालांकि बाद में दंपती ने भूलवश बच्ची अस्पताल में छूटने की बात कहते हुए उसका सही से पालन करने की बात कही।

chat bot
आपका साथी