बरेली काॅलेज के प्राचार्य की कुर्सी पर गर्माई छात्र राजनीति, समाजवादी छात्र सभा बोली- मर्यादा के विपरीत है प्राचार्य की कुर्सी से खिलवाड़

Student Politics in Bareilly College बरेली कॉलेज के प्राचार्य की कुर्सी को एबीवीपी छात्र नेताओं द्वारा कीचड़ में रखे जाने के बाद मामले में छात्र राजनीति गर्म होती दिखाई दे रही है। मामले में समाजवादी छात्र सभा ने विरोध जताया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:35 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:51 PM (IST)
बरेली काॅलेज के प्राचार्य की कुर्सी पर गर्माई छात्र राजनीति, समाजवादी छात्र सभा बोली- मर्यादा के विपरीत है प्राचार्य की कुर्सी से खिलवाड़
Student Politics in Bareilly College : बरेली काॅलेज के प्राचार्य की कुर्सी पर गर्माई छात्र राजनीति

बरेली, जेएनएन। Student Politics in Bareilly College : बरेली कॉलेज के प्राचार्य की कुर्सी को एबीवीपी छात्र नेताओं द्वारा कीचड़ में रखे जाने के बाद मामले में छात्र राजनीति गर्म होती दिखाई दे रही है।मामले में समाजवादी छात्र सभा ने विरोध जताया है। उनका कहना है कि प्राचार्य की कुर्सी को कीचड़ में रखा जाना मर्यादा के विपरीत है।उन्होंने कहा कि समाज छात्र सभा भी छात्र हित में आंदोलन करती है लेकिन प्राचार्य और शिक्षकों की मर्यादा का पूरा ध्यान भी रखती है।

बरेली कालेज में पहले कर्मचारी से मारपीट की घटना, उसके बाद विरोध के नाम पर कॉलेज का गेट तोड़ना, प्राचार्य की कुर्सी को कीचड़ में रखा जाना। इस बात को लेकर समाजवादी छात्र सभा ने विरोध जताया है। छात्रसभा नेताओ का कहना है कि छात्रहित के आंदोलन में मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि सत्ता में सपा की सरकार होने पर भी इस प्रकार की घटनाएं नहीं हुई हैं।

सरकार पर साधा निशाना

सपा छात्र नेताओं ने कहा कि वर्तमान सरकार जहां गुंडागर्दी बर्दाश्त न किए जाने की बात कहती है। वहीं उन्हीं की सरकार के लोग गुरुओं का सम्मान भूल रहे है। महाविद्यालय की तरफ से दी गई तहरीर पर कार्रवाई करना तो दूर पुलिस ने मुकदमा तक दर्ज नहीं किया। समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष मुकेश यादव ने कॉलेज प्रशासन से मांग की है कि अराजक तत्वों के महाविद्यालय के अंदर आने पर रोक लगे। बाहरी लोगों के आने पर प्रतिबंध लगे। सभी के कार्ड चेक किए जाए। उन्होंने कहा कि मांग पूरी न होने पर समाजवादी छात्र सभा आंदोलन के लिए मजबूर होगी।

चीफ प्रॉक्टर ने कराया था शांत

महाविद्यालय में एबीवीपी छात्र नेताओं को चीफ प्रॉक्टर ने ही शांत कराया था।उन्होंने एबीवीपी छात्र नेताओं को आश्वासन दिया था।जिसके बाद छात्र नेता सहित अन्य छात्र शांत हो गए थे।इसके साथ ही उन्होंने प्राचार्य की कुर्सी को भी ससम्मान प्राचार्य के कार्यालय में रखवाया था।  

chat bot
आपका साथी