बरेली में कोर्ट के सामने एबीवीपी और समाजवादी छात्रसभा कार्यकर्ताओं के बीच चले लाठी डंडे, डायन कहने पर हुआ विवाद

Samajwadi Chhatra Sabha and ABVP Clash in Bareilly बरेली कालेज में छात्र संगठनों की राजनीति सड़क तक आ गई है। शुक्रवार को दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का आरोप है

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:40 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:40 AM (IST)
बरेली में कोर्ट के सामने एबीवीपी और समाजवादी छात्रसभा कार्यकर्ताओं के बीच चले लाठी डंडे, डायन कहने पर हुआ विवाद
बरेली में कोर्ट के सामने एबीवीपी और समाजवादी छात्रसभा कार्यकर्ताओं के बीच चले लाठी डंडे

बरेली, जेएनएन। Samajwadi Chhatra Sabha and ABVP Clash in Bareilly : बरेली कालेज में छात्र संगठनों की राजनीति सड़क तक आ गई है। शुक्रवार को दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का आरोप है कि समाजवादी छात्र सभा (सछास) कार्यकर्ताओं ने गाली-गलौज करने के साथ ही माता को डायन कहा। जिस पर विवाद बढ़ा। मामले में समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

बरेली कालेज में एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा तोड़फोड़ व प्राचार्य की कुर्सी को सड़क किनारे कीचड़ में रखे जाने के मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने के विरोध में शुक्रवार को सपा छात्र सभा के अविनाश मिश्रा अन्य कार्यकर्ताओं के साथ पुतला दहन करने के लिए एसडीएम कार्यालय पहुंचे। इस दौरान रचित शर्मा, सूरज मिश्रा और शुभांकर मिश्रा व अन्य एबीवीपी कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे और बिना अनुमति के मुख्यमंत्री व एबीवीपी का पुतला फूंकने का आरोप लगाते हुए विरोध किया। मामले में दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले।

फरीदपुर कोर्ट के सामने हुई मारपीट में पुलिस ने दोनों पक्षों को खदेड़कर मामले पर काबू पाया। वहीं चार लोगों को हिरासत में भी लिया गया। बाद में एबीवीपी कार्यकर्ता रचित शर्मा की तहरीर पर पुलिस ने अविनाश मिश्रा, पूर्व विधायक विजय पाल सिंह, सलमान अली खां, जिला उपाध्यक्ष तारिक लिटिल, जय पाल यादव एडवोकेट, समीर वर्मा, केशव यादव, वीपी यादव, संजीव यादव, आकाश यादव, पवन यादव, दन्नू, हासिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसमें बताया गया कि सछास कार्यकर्ताओं ने गाली-गलौज करने के साथ भारत माता को डायन कहा गया। कस्बा इंचार्ज राजकुमार ने बताया कि बिना अनुमति पुतला फूंकने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। मारपीट की जांच की जा रही है।

एसडीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे सछास कार्यकर्ता 

मामले में समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता एसडीएम कार्यालय के सामने रोड पर ही धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी की। सछास ने एबीवीपी के खिलाफ तहरीर दी। इधर, समाजवादी पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष सुनील यादव, समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद तारिक लिटिल, पूर्व विधायक विजयपाल सिंह भी कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने फिर दोनों पक्षों को अलग-अलग किया।

गलत रिपोर्ट दर्ज करने का आरोप

सछास के अविनाश मिश्रा, फैजान अली, ह्देश यादव व अन्य कार्यकर्ताओं के मुताबिक एबीवीपी के लोगों ने सछास कार्यकर्ताओं की लाठी-डंडों से पिटाई की। जिसका वीडियो भी है। लेकिन सत्ता पक्ष के दबाव में आकर पुलिस ने सछास कार्यकर्ताओं के खिलाफ गलत मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी