देहरादून के इनपुट पर बरेली आ सकती है एसटीएफ की टीम, सेना के जाली दस्तावेज बनाने वालों का मिला बरेली से लिंक

देहरादून से मिले इनपुट के बाद स्पेशल टास्क फोर्स की टीम जांच के लिए बरेली आ सकती है। एसटीएफ को सेना के जाली दस्तावेज बनाकर लोगों को विदेश भेजने वाले गैंग का बरेली से लिंक मिला है। इस गैंग के सदस्यों ने पूछताछ में एसटीएफ को अहम जानकारी दी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 07:49 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 01:46 PM (IST)
देहरादून के इनपुट पर बरेली आ सकती है एसटीएफ की टीम, सेना के जाली दस्तावेज बनाने वालों का मिला बरेली से लिंक
बरेली आ सकती है एसटीएफ की टीम, सेना के जाली दस्तावेज बनाने वालों का मिला बरेली से लिंक

बरेली, जेएनएन। देहरादून से मिले इनपुट के बाद स्पेशल टास्क फोर्स की टीम जांच के लिए बरेली आ सकती है। एसटीएफ को सेना के जाली दस्तावेज बनाकर लोगों को विदेश भेजने वाले गैंग का बरेली से लिंक मिला है। इस गैंग के कुछ सदस्यों ने पूछताछ में एसटीएफ को अहम जानकारी दी है। जिसके तहत आरोपितों ने इस बात की भी पुष्टि की है कि उन्होंने कुछ पासपोर्ट बरेली स्थित पासपोर्ट कार्यालय से भी बनाए थे। जिसके बाद एसटीएफ की एक टीम को जांच के लिए बरेली आना है। 

एसटीएफ और आर्मी इंटेलीजेंस ने पकडे़ गैंग के तीन सदस्य 

जाली दस्तावेजों के जरिए लोगों को अफगानिस्तान, पाकिस्तान, दुबई जैसे देशों में भेजने वाले गिरोह के तीन सदस्याें को एसटीएपु और आर्मी इंटेलीजेंस की ज्वाइंट टीम ने गुरुवार को पकड़ा था। जिसके बाद एसटीएफ के सामने सेना के जाली दस्तावेज बनाने का बड़ा मामला सामने आया। एसटीएफ को उनके पास से बड़ी संख्या में सेना के जाली दस्तावेज मिले है। जिसके बाद अब एसटीएफ की नजर पासपोर्ट कार्यालयों से मिलने वाले डाटा पर है। इसी को देखते हुए एसटीएफ ने अपनी एक टीम को पासपोर्ट कार्यालयों में लगाया है। 

बरेली पासपोर्ट कार्यालय से बने जाली दस्तावेजों से विदेश भेजे गए लोग 

एसटीएफ के अफसरों की मानें तो उन्हें इनफार्मेशन मिली है कि पकडे़ गए आरोपितों ने बरेली से भी कई लोगों को विदेश भेजा है। जिनके पासपोर्ट उन्होंने बरेली स्थित पासपोर्ट कार्यालय से बनवाए थे। एसटीएफ के अनुसार पासपोर्ट आफिस से डाटा लिया जा रहा है। जिसके बाद ही इस बात का पता चल सकेगा कि सेना के जाली दस्तावेजों के जरिए कितने लोगों के पासपोर्ट बनवाए गए और उनमें से कितनों को विदेश भेजा गया। हालांकि अन्य राज्यों से भी पासपोर्ट बनवाए गए थे। 

प्लेसमेंट एजेंसियों पर भी एसटीएफ की खास नजर, जुटा रही जानकारी 

एसटीएफ के मुताबिक प्लेसमेंट एजेंसियों पर भी उनकी खास नजर है। उनके विषय में भी एसटीएफ जानकारी जुटा रही है। क्याेंकि कुछ व्यक्तियों को प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से भी विदेश भेजा गया था। इसके लिए एसटीएफ लाेकल स्तर पर भी जानकारी जुटा रही है। एसटीएफ के अनुसार लोकल स्तर पर कई प्लेसमेंट एजेंसियों का विदेशी एजेंसियों से भी संपर्क है। जिनके इनपुट के आधार पर ही लोगों को विदेश भेजा जाता है। 

chat bot
आपका साथी