बरेली में बहुत तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, पंचायत चुनाव के साथ त्योहार और सहालग में होगी संक्रमण से बचने की असल परीक्षा

कोरोना महामारी बरेली में ही नहीं बल्कि पूरे देश में विकराल रूप ले रही है। मंगलवार को संक्रमितों का आंकड़ा जिले में तीन सौ पार पहुंच गया। बुधवार को चार लोगों की मौत हो गई। ऐसे में चुनाव नवरात्र और रमजान के अलावा सहालग और अन्य त्योहार भी नजदीक हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 05:19 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:19 PM (IST)
बरेली में बहुत तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, पंचायत चुनाव के साथ त्योहार और सहालग में होगी संक्रमण से बचने की असल परीक्षा
संक्रमण के प्रतिदिन बढ़ते मामलों को देखते हुए बाहर निकलते समय रखें सावधानी।

बरेली, जेएनएन। कोरोना महामारी बरेली में ही नहीं बल्कि पूरे देश में विकराल रूप ले रही है। मंगलवार को संक्रमितों का आंकड़ा जिले में तीन सौ पार पहुंच गया। बुधवार को चार लोगों की मौत हो गई। ऐसे में चुनाव, नवरात्र और रमजान के अलावा सहालग और अन्य त्योहार भी नजदीक हैं। अब संक्रमण से बचने की असल परीक्षा है। सरकार और जिला प्रशासन ने भी गाइडलाइन जारी कर दी है। मंगलवार को नवरात्र शुरू हुए तो इसका पालन कराया जाना भी शुरू कर दिया गया। अब जिम्मेदारी हम सभी की है। घर से निकलें तो मास्क लगाएं और बाजार में शारीरिक दूरी का पालन करें।

मंदिर में पांच से अधिक को नहीं मिला प्रवेश

मंगलवार से नवरात्र की शुरुआत हुई तो मंदिरों में गाइड लाइन का पालन कराने के लिए पहल शुरू कर दी गई। शहर के कालीबाड़ी स्थित काली मंदिर, हरी मंदिर, चौरासी घंटा मंदिर आदि में पूजा करने वाली महिलाओं को पांच पांच कर ही प्रवेश दिया गया। मास्क की अनिवार्यता की गई और घंटा आदि बजाने पर प्रतिबंध रहा।

सहालग बाजार में नियमों का पालन जरूरी

नवरात्र, रमजान के अलावा सहालग भी शुरू हो गई है। ऐसे में खरीदारी करने वाले लोग बाजार में उमड़ रहे हैं। शुरुआती दिनों में लापरवाही दिखा रहे दुकानदारों से जब व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने अपील की तो दुकानदारों ने रस्सी आदि बांधना शुरू कर दिया। लोगों को शारीरिक दूरी का पाठ पढ़ाया और मास्क भी दिए। व्यापारी गिरीश अग्रवाल, गुलशन सब्बरवाल ने बताया कि बाजार में नियमों का पालन कराने के लिए यह सिलसिला जारी रहेगा।

रमजान में भी बरतेंगे सतर्कता

मंगलवार को चांद का दीदार होते ही रमजान मुबारक सुनाई देने लगा। इस दौरान लोगों ने एहतियात बरतते हुए गले मिलने की जगह मोबाइल या सामने खड़े होकर ही मुबारकबाद देना उचित समझा। दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन की ओर से भी संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियात बरतने की सलाह दी गई। वहीं शहर के सैलानी बाजार में भी पहले की तरह भीड़ नजर नहीं आई। जो लोग बाजार आए वह मास्क लगाए दिखाई दिए।

chat bot
आपका साथी