पीलीभीत के नगर पालिका कार्यालय में राजस्व मंत्री ने मारा छापा, देखे भविष्य निधि से संबंधित अभिलेख, डीएम को दिए जांच के आदेश

State Revenue Minister Chhatrapal Singh Gangwar Raid on Pilibhit Nagar Palika पीलीभीत में राजस्व राज्यमंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार ने नगर पालिका परिषद कार्यालय में छापा मारा। कुछ कर्मियों ने उनसे भविष्य निधि के पैसे के दुरुपयोग के आरोप लगाए थे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 12:56 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 12:56 PM (IST)
पीलीभीत के नगर पालिका कार्यालय में राजस्व मंत्री ने मारा छापा, देखे भविष्य निधि से संबंधित अभिलेख, डीएम को दिए जांच के आदेश
पीलीभीत के नगर पालिका कार्यालय में राजस्व मंत्री ने मारा छापा, देखे भविष्य निधि से संबंधित अभिलेख

बरेली, जेएनएन। State Revenue Minister Chhatrapal Singh Gangwar Raid on Pilibhit Nagar Palika : पीलीभीत में राजस्व राज्यमंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार ने नगर पालिका परिषद कार्यालय में छापा मारा। कुछ कर्मियों ने उनसे भविष्य निधि के पैसे के दुरुपयोग के आरोप लगाए थे। ऐसे में राज्यमंत्री ने उससे संबंधित अभिलेख देखे। बाद में जिलाधिकारी को इसकी जांच कराने के लिए कहा।

सफाई कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने राज्यमंत्री से शिकायत की थी कि नगर पालिका परिषद में काम करने वाले ठेका सफाई कर्मचारियों से वर्ष 2011 से भविष्य निधि की धनराशि वेतन से तो कटौती कर ली जाती है लेकिन पैसा उनके खातों में नहीं जमा कराया जाता है। इस पर मंगलवार को पूर्वाह्न राज्यमंत्री अचानक नगर पालिका परिषद के कार्यालय जा पहुंचे। राज्यमंत्री के अचानक वहां पहुंचने से स्टाफ में खलबली मच गई।

राज्यमंत्री ने अधिशासी अधिकारी से ठेका सफाई कर्मियों, आउटसोर्सिंग कर्मियों से संबंधित पत्रावलियां तलब कर लीं। पत्रावलियों का अवलोकन करने के बाद राज्यमंत्री ने जिलाधिकारी से फोन पर संपर्क करके इस मामले की जांच कराने के लिए कहा। उधर, अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र प्रताप का कहना है कि सभी ठेका सफाई कर्मियों का जो पैसा मानदेय से कटौती किया जाता है, वह उनके भविष्य निधि खातों में जमा हो रहा है। 

उनके कार्यकाल के दौरान किसी का भी भविष्य निधि का पैसा बकाया नहीं है।आउटसोर्सिंग कर्मियों में से किसी को अगर कम मानदेय मिल रहा है तो उसे बताना चाहिए। अधिशासी अधिकारी के अनुसार उन्होंने पालिका परिषद की वित्तीय हालत खस्ता होने के बाबत भी राज्यमंत्री को जानकारी दी है।

chat bot
आपका साथी